देश को विश्व विजेता बनाने वाले धोनी को पद्मभूषण
देश को विश्व विजेता बनाने वाले धोनी को पद्मभूषण
Share:

नई दिल्ली: भारत को दूसरी बार विश्व विजेता का ख़िताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 2 अप्रैल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें देश के तीसरे बड़े नागरिक सम्मान पद्म भूषण से नवाजा. राष्ट्रपति भवन में चल रहे पुरस्कार वितरण समारोह में श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप के फाइनल में यादगार छक्का जड़कर भारत को खिताब दिलाने वाले धोनी एक बार फिर सभी के आकर्षण का केंद्र बने, जब धोनी ने लेफ्टिनेंट कर्नल ने सेना की पोशाक में पद्म भूषण पुरस्कार स्वीकार किया.

गौरतलब है कि 37 साल के धोनी को प्रादेशिक सेना की ओर से मानद लेफ्टिनेंट कर्नल से नवाजा गया है और वह इसी सैन्य ड्रेस में सम्मान लेने पहुंचे. समारोह में उनकी पत्नी साक्षी भी मौजूद रहीं. पूर्व कप्तान धोनी और आडवाणी के अलावा फिल्म अभिनेता मनोज जोशी समेत 41 महत्वपूर्ण व्यक्तियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म पुरस्कार से नवाजा.


बता दे कि धोनी को इससे पहले क्रिकेट में कई सम्मानों से नवाजा गया है, 2008 में धोनी को आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला था. 2009 में उन्हे भारत के सबसे बड़े खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड दिया गया था. 2009 में ही धोनी को भारत के चौथे सबसे बड़े सम्मान पद्म श्री ने भी नवाजा गया था. यहां खास बात ये है कि बिलियर्ड्स चैंपियन पंकज आडवाणी को भी 2009 में पद्म श्री सम्मान मिला था और अब एक बार फिर धोनी और पंकज को एक साथ पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया है. 

राष्ट्रपति भवन में की जाएगी 'हिचकी' की स्पेशल स्क्रीनिंग

क्रिकेट को बॉल टेंपरिंग की जरुरत क्यों पड़ी?

जब भारतीय टीम में जीजा-साले की जोड़ी थी कप्तान और उपकप्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -