आज है शिक्षा नीति पर गवर्नरों की कॉन्फ्रेंस, थोड़ी देर में शुरू होगा PM मोदी का संबोधन
आज है शिक्षा नीति पर गवर्नरों की कॉन्फ्रेंस, थोड़ी देर में शुरू होगा PM मोदी का संबोधन
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे या उसके बाद राष्ट्रीय शिक्षा नीति से जुड़े एक सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले हैं. जी दरअसल आज यानी सोमवार को होने वाले इस सम्मेलन में देशभर के राज्यों के राज्यपाल भी हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं. इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी शामिल होने वाले हैं. वैसे आप जानते ही होंगे सरकार की तरफ से बीते दिनों ही नई शिक्षा नीति का ऐलान हो चुका है, और उसपर अभी भी मंथन जारी है.

आप सभी जानते ही होंगे कि इस सम्मेलन के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से एक ट्वीट किया गया था. उसी ट्वीट में यह जानकारी दी गई थी. पीएम के द्वारा किये गए ट्वीट में लिखा था, ‘7 सितंबर को सुबह 10:30 बजे मैं राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 और इसके परिवर्तनकारी प्रभाव पर राष्ट्रपति, राज्यपालों और विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ एक सम्मेलन में शामिल रहूंगा. इस सम्मेलन से होने वाला उद्धार भारत को ज्ञान का केंद्र बनाने के हमारे प्रयासों को मजबूत करेगा.' आपको बता दें कि कार्यक्रम में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के अलावा कई राज्यों के शिक्षा मंत्री, अधिकारी, विश्वविद्यालयों के कुलपति व अन्य लोग हिस्सा लेने वाले हैं.

आपको हम यह भी बता दें कि मोदी सरकार की तरफ से करीब 34 साल बाद देश की नई शिक्षा नीति पेश की गई है. जी दरअसल एक कमेटी के द्वारा काफी लंबे समय तक के मंथन के बाद कई सुझाव पेश किये जा चुके हैं और उन्हें पास भी किया गया. इसके अलावा शुरुआती वक्त में ही बच्चों को पढ़ाई के साथ प्रैक्टिकल शिक्षा, उच्च शिक्षा में रोजगार के अवसरों को पैदा करना जैसे बड़े फैसले लिए जा चुके हैं.

आज पहली बार Oppo F17 Pro होगा सेल के लिए उपलब्ध, जानिए कीमत

लॉन्च हुए Airtel के शानदार ब्रॉडबैंड प्लान, अनलिमिटेड डाटा के साथ मिलेंगे ये बेहतरीन ऑफर्स

24 घंटे में मिले कोरोना के 90 हजार से ज्यादा मरीज, 42 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -