संसद में लगी अटल जी की तस्वीर, राष्ट्रपति कोविंद ने किया अनावरण

संसद में लगी अटल जी की तस्वीर, राष्ट्रपति कोविंद ने किया अनावरण

नई दिल्ली: देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी देश की उन चंद बड़ी हस्तियों में शामिल हो गए हैं, जिनकी तस्वीर संसद के केंद्रीय कक्ष में लगी हुई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को संसद के सेंट्रल हॉल में भव्य समारोह में अटल जी के तैल चित्र का अनावरण किया है। इस मौके पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पीएम नरेंद्र मोदी और लोक सभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के साथ सरकार व विपक्षी दलों के सभी दिग्गज नेता भी उपस्थित थे।

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की कमलनाथ सरकार को खुली चेतावनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा है कि, 'अटल जी के जीवन पर काफी सारी बातें की जा सकती है। घंटो तक उनका बखान किया जा सकता है, लेकिन फिर भी यह पूरा नहीं हो सकेगा। ऐसे व्यक्तित्व बहुत कम होते है। निजी जीवन के हित के लिए कभी अपना रास्ता न बदलना, ये अपने आप में सार्वजनिक जीवन में हम जैसे कई कार्यकर्ताओं को बहुत कुछ सिखाता है।'

मुख्यमंत्री सुकन्या योजना समारोह में बोले सीएम रघुबर, पहले पढाई फिर बेटी की बिदाई

राष्ट्रपति कोविन्द ने तस्वीर का अनावरण करते हुए कहा है कि, 'संसद के केंद्रीय कक्ष में देश की अन्य हस्तियों के चित्रों के साथ अटल जी के चित्र को स्थान देने के फैसले के लिए मैं दोनों सदनों के सांसदों की बहुदलीय ‘पोर्ट्रेट कमिटी’ के तमाम सदस्यों को साधुवाद व बधाई देता हूं। 

खबरें और भी:-

सीएम नितीश कुमार की अध्यक्षता में हुई एनडीए की बैठक, चर्चा का केंद्र रहा बजट

अमित शाह ने उद्धव को किया फ़ोन, शिवसेना ने माँगा 1995 वाला फार्मूला

चोकीदार 'प्योर' है और उसका फिर से पीएम बनना भी 'श्योर' है - राजनाथ सिंह