राष्ट्रपति कोविंद पहली विदेश यात्रा पर जिबूती-इथोपिया के लिए हुए रवाना
राष्ट्रपति कोविंद पहली विदेश यात्रा पर जिबूती-इथोपिया के लिए हुए रवाना
Share:

नई दिल्ली: भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से चार दिन की यात्रा पर जिबूती और इथोपिया के लिए रवाना हो चुके है. आपको बता दे कि भारत के नए राष्ट्रपति के रूप में रामनाथ कोविंद की यह पहली विदेश यात्रा है. राष्ट्रपति की इस यात्रा के दौरान आर्थिक सहयोग के साथ ही कई समझौतों पर दस्तखत होने की संभावना है.

इस यात्रा को लेकर राष्ट्रपति भवन ने सबसे पहले ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि, ‘‘ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार दिवसीय राजकीय यात्रा पर जिबूती और इथोपिया के लिए रवाना हो गये. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यह यात्रा छह अक्टूबर तक चलेगी. इसके साथ ही यह खबर भी मिली है कि जिबूती के राष्ट्रपति इस्माइल उमर के आमंत्रण पर वह तीन और चार अक्टूबर को जिबूती का दौरा करेंगे.

राष्ट्रपति कोविंद के प्रेस सचिव अशोक मलिक ने इस यात्रा को लेकर यह बताया है कि भारत के किसी भी राष्ट्राध्यक्ष का जिबूती में यह पहला दौरा होगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के इस दौरे से पहले जिबूती में भारत की और से राज्य मंत्री ने प्रतिनिधित्व किया है. अपनी इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति कोविंद जिबूती के प्रधानमंत्री से भी बातचीत करेंगे. इसके साथ ही कुछ समझौतों पर भी दस्तखत किये जायेंगे, राष्ट्रपति कोविंद जिबूती में रह रहे भारतीयों को भी संबोधित करेंगे.

इसके साथ ही चार से छह अक्टूबर तक राष्ट्रपति कोविंद इथोपिया में रहेंगे, आपको बता दे कि भारत की और से इससे पहले इथोपिया में राष्ट्रपति के तौर पर वीवी गिरी ने दौरा किया था. विदेश मंत्रालय की पूर्व संयुक्त सचिव नीना मल्होत्रा ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा है कि दो अफ्रीकी देशों के चार दिवसीय दौरे के वक़्त भारत के राष्ट्रपति इथोपिया के साथ वृहद् आर्थिक सहयोग और विदेश कार्यालय विमर्श को संस्थागत रूप देने पर हस्ताक्षर कर सकते हैं.

लंदन में विजय माल्या गिरफ्तार

नशे के लिए 12 साल की लड़की पुणे से ग्वालियर तक का सफर करती है

खेत में किसान को मिला 17 करोड़ का खजाना

राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप खुद पीडि़तों के परिजनों से मिलने जायेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -