16 नवंबर को अमृतसर पहुंचेंगे राष्ट्रपति कोविंद
16 नवंबर को अमृतसर पहुंचेंगे राष्ट्रपति कोविंद
Share:

अमृतसर। राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद पहली बार अमृतसर जाऐंगे। यहां वे दोपहर करीब 2 बजे पहुंचेंगे और लगभग दो घंटे तक ठहरेंगे। उनका दौरा 16 नवंबर को होगा। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं। वे यहां के श्री हरिमिंदर कौर साहिब पहुंचेंगे। यहां पर दर्शन करने के बाद जलियावाला बाग जाऐंगे और स्वाीधनता संग्राम में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि देंगे।

इसके बाद वे श्री दुग्रयाणा तीर्थ जाऐंगे। कोविंद की यात्रा को लेकर सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की रिहर्सल की जा रही है। उनके दौरे से एक दिन पूर्व कार्यक्रमों की मिनट टू मिनट रिहर्सल भी होगी। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर क्षेत्र के डीसीपी ने आवश्यक निर्देश दिए हैं।

उन्होंने श्री दरबार साहिब के सीसीटीवी कैमरे की लोकेशन की जानकारी भी ली। प्रेसिडेंट कोविंद का सम्मान एसजीपीसी और श्री दरबार साहिब द्वारा किया जाएगा। यह सम्मान उन्हें नवनिर्मित सूचना केंद्र में प्रदान किया जाएगा। साथ ही श्री दरबार साहिब प्रबंधक समिति उनका स्वागत सत्कार करेगी और उन्हें भेंट देगी। गौरतलब है कि इसके पहले महामहिम राष्ट्रपति हरिद्वार जा चुके हैं। वे हर की पौड़ी में अपने परिजन के साथ दर्शन भी कर चुके हैं।प्रेसिडेंट बनने के बाद वे कई स्थानों की यात्रा कर चुके हैं। वे बिहार भी जा चुके हैं। 

टीपू सुल्तान पर राष्ट्रपति के बयान पर हुआ विवाद

प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद पहुंचे बिहार

आज पटना के दौरे पर महामहिम कोविंद

ताज़ महल को कोई गोद नहीं लेना चाहता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -