गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आज राष्ट्र को सम्बोधित करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आज राष्ट्र को सम्बोधित करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आज देश को संबोधित करेंगे. राष्ट्रपति का संबोधन शाम 7 बजे से ऑल इंडिया रेडियो के सभी राष्ट्रीय नेटवर्क पर और दूरदर्शन के सारे चैनलों पर हिंदी और अंग्रेजी में लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा. राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार, अंग्रेजी और हिंदी में प्रसारण के बाद दूरदर्शन के सभी क्षेत्रीय चैनलों पर क्षेत्रीय भाषाओं में इसका टेलीकास्ट किया जाएगा. 

वहीं, क्षेत्रीय भाषाओं में राष्ट्रपति के संबोधन का प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो पर रात 9 बजकर 30 मिनट से किया जाएगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गणतंत्र दिवस पर इंडिया गेट पर तिरंगा फहराएंगे. गणतंत्र दिवस को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में जमीन से लेकर आसमान तक अभूतपूर्व सुरक्षा की तैयारी की गई है. हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं और शहर के व्यस्त बाजार एवं इलाकों में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है.

किसान संगठनों की प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए सीमावर्ती इलाकों में भी सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है. राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह के लिए लगाई जाने वाली कुर्सियों को भी सोशल डिस्टन्सिंग के नियमों का पालन करते हुए लगाया जाएगा. इस बार परेड देखने वालों की तादाद में भी कटौती करते हुई इसे 25 हजार तक सीमित किया गया है, जबकि पिछली बार यहां लगभग सवा लाख लोगों के लिए व्यवस्था थी.

2020 में ग्लोबल एफडीआई में 42% की आई गिरावट, आउटलुक हुआ कमजोर

Q3 परिणामों के बाद रिलायंस के शेयर में आई 4 प्रतिशत की गिरावट

जल्द ही नए वर्जन के साथ लॉन्च होगा VOTER-ID कार्ड, वोट डालना होगा अब और भी आसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -