राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वृंदावन में आज करेंगे कैंसर यूनिट का शुभारंभ
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वृंदावन में आज करेंगे कैंसर यूनिट का शुभारंभ
Share:

आगरा: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरूवार यानी 28 नवंबर 2019 को वृंदावन आ रहे हैं. जंहा वह रामकृष्ण मिशन की कैंसर यूनिट का शुभारंभ करेंगे. वहीं  मंदिर बांकेबिहारी में दर्शन कर ब्रज के नन्हें-मुन्ने बच्चों को अक्षयपात्र में भोजन भी खिलाएंगे. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. निर्धारित कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आगरा से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रात: 10 बजे अक्षयपात्र स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे. यहां उनकी अगवानी प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पहली बार बांकेबिहारी की नगरी वृंदावन में आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रामकृष्ण मिशन में नवस्थापित कैंसर यूनिट ब्रजवासियों को  समर्पित करेंगे. कैंसर यूनिट के शुभारंभ के बाद राष्ट्रपति बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन कर विधिवत पूजा अर्चना करेंगे. यहां से निकुंजवन पहुंचकर संत विजय कोशल महाराज के साथ एकांत कुटिया में आध्यात्मक चर्चा करेंगे. इसके बाद राष्ट्रपति अक्षयपात्र में बनी विशाल किचिन का अवलोकन करेंगे और ब्रज के नन्हें-मुन्ने बच्चों को भोजन कराएंगे. तदोपरांत खुद भोजन भी करेंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि इस तरह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार घंटे तक बांकेबिहारी की नगरी में रहने के बाद दोपहर दो बजे हेलीकॉप्टर से रवाना हो जाएंगे. जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन की सभी तैयारियां कर ली गई हैं. वीवीआईपी के आगमन को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. वृंदावन को चार जोन और 18 सेक्टरों में बांट दिया गया है. मथुरा में दो एडीएम और एक सीडीओ की तैनाती को देखते हुए दो एडीएम स्तर के अधिकारी आगरा से आ रहे हैं.

यूपी में बिजली बकाया वसूली अभियान आज से जारी, बकायेदारों की कटेगी बिजली

उत्तर प्रदेश: मुठभेड़ में शार्पशूटर उमेश पंडित गिरफ्तार, रणदीप गैंग के लिए करता था काम

सरेआम विधवा संग की गई बलात्कार की कोशिश, विरोध करने पर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -