सपरिवार वाराणसी पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, की गंगा आरती
सपरिवार वाराणसी पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, की गंगा आरती
Share:

वाराणसी: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बीते शनिवार को वाराणसी पहुंचे। यहाँ वह सपरिवार संग नजर आए और उन्होंने गंगा आरती की। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहे। आप सभी को बता दें कि गंगा की दैनिक आरती में नौ अर्चकों सहित रिद्धि सिद्धि के रूप में अठारह कन्याओं ने आरती सम्पन्न करवाई। वहीं इस मौके पर राष्ट्रपति कोविंद को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। इसी बीच योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में चल रही विकास परियोजनाओं एवं गंगा सफाई अभियान आदि के संबंध में भी राष्ट्रपति को विस्तार से बताया।

आपको पता हो तो इससे पहले रामनाथ कोविंद ने सपरिवार काशी विश्वनाथ के दर्शन किए थे और इस दौरान भी आदित्यनाथ और राज्यपाल पटेल उनके साथ मौजूद रहे। जी दरअसल काशी विश्वनाथ के प्रधान अर्चक श्रीकांत मिश्रा ने राष्ट्रपति से शिवलिंग का अभिषेक एवं आरती करवाई। उसके बाद आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति को अंग वस्त्र, रुद्राक्ष की माला के साथ ही पीतल का शंख भेंट किया। इसी बीच देश की प्रथम महिला सविता कोविंद को अंग वस्त्र, माला और दुपट्टा भेंट किया गया। आप सभी को बता दें कि राज्यपाल ने भी प्रथम महिला को सम्मानित किया।

यहाँ दर्शन के बाद राष्ट्रपति ने काशी विश्वनाथ धाम के निर्माणाधीन भवनों को भी देखा और इसमें उन्होंने चुनार के लाल बलुआ पत्थर से बन रहे मंदिर परिसर की नक्काशी को देखा। वहीं मुख्यमंत्री ने इस परियोजना के बारे में राष्ट्रपति को सब कुछ बताया और यह भी बताया कि भविष्य में काशी आने वाले श्रद्धालु गंगा स्नान करके सीधे मंदिर में दर्शन करने पहुंच सकेंगे।

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

2025 तक USD150-160 बिलियन पर पहुंचा भारत का फिनटेक उद्योग मूल्यांकन: रिपोर्ट

तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टी डीएमके ने विधानसभा चुनाव से पहले जारी किया अपना घोषणापत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -