सुषमा स्वराज की मौत से राष्ट्रपति कोविन्द से लेकर प्रधानमंत्री मोदी तक सदमे में हैं राजनितिक परिवार

Aug 07 2019 08:29 AM
सुषमा स्वराज की मौत से राष्ट्रपति कोविन्द से लेकर प्रधानमंत्री मोदी तक सदमे में हैं राजनितिक परिवार

पूर्व विदेश मंत्री एवं बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का बीत मंगलवार रात निधन हो चुका है और उनकी उम्र 67 साल थीं. वहीं सुषमा स्वराज को रात करीब साढ़े नौ बजे एम्स अस्पताल लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वॉर्ड में ले जाया गया और वहीं एम्स के चिकित्सकों ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर मंगलवार को गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि ''भारतीय राजनीति के एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया.''

वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'भारतीय राजनीति में एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया. भारत एक असाधारण नेता के निधन से शोकसंतप्त है, जिन्होंने जनसेवा और निर्धनों के जीवन में सुधार के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. सुषमा जी अपने आप में अलग थीं और करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत थीं.' इसी के साथ गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्री और नेता देर रात एम्स पहुंचे और खबरों के मुताबिक़ सुषमा का अंतिम संस्कार आज यानी बुधवार दोपहर तीन बजे लोधी रोड श्मशान घाट पर किया जाएगा.

वहीं इससे पहले पार्थिव शरीर को दर्शन के लिए बीजेपी मुख्यालय में रखा जा चुका है. वहीं सुषमा स्वराज के निधन पर राष्ट्रपति कोविन्द ने लिखा, "श्रीमती सुषमा स्वराज के निधन से बहुत दुःख हुआ है. देश ने अपनी एक अत्यंत प्रिय बेटी खोई है. सुषमा जी सार्वजनिक जीवन में गरिमा, साहस और निष्ठा की प्रतिमूर्ति थीं. लोगों की सहायता के लिए वे हमेशा तत्पर रहती थीं. उनकी सेवाओं के लिए सभी भारतीय उन्हें सदैव याद रखेंगे."

67 वर्ष की उम्र में ज़िंदगी की जंग हार गईं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कहा अलविदा

सुषमा स्वराज ने आजम खान को बताया मानसिक रूप से बीमार