बरसों पुराना है कोविंद और मोदी का संबंध, देखिये तस्वीरें
बरसों पुराना है कोविंद और मोदी का संबंध, देखिये तस्वीरें
Share:

नई दिल्ली: हाल में एनडीए द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए बनाये गए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति चुनाव में भारी जीत दर्ज की है. जिसमे उन्होंने विपक्ष की मीरा कुमार को भारी बहुमत से परास्त किया है. वही इस चुनाव में एक बार फिर से मोदी मैजिक सामने आ रहा है. हालांकि राष्ट्रपति किसी एक दल का नहीं होता है. किन्तु जहा तक चुनाव की बात है उसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की रणनीति सामने आ रही है. रामनाथ कोविंद को बहुमत से ज्यादा करीब 7,02,044 वोट मिले. वही मीरा कुमार को उनसे आधे से भी कम 3,67,314 वोट मिले. जिसमे रामनाथ कोविंद ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है. कोविंद, प्रणब मुखर्जी के बाद अब भारत के 14 वे राष्ट्रपति के रूप में चुने गए है.

जब रामनाथ कोविंद को इस पद के लिए चुना गया था तब उन्हें बहुत ही कम लोग जानते थे, किन्तु राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी का यह साथ नया नहीं है अपितु बरसो पुराना है. जिसमे दोनों की विचारधारा दलित तथा गरीब वर्ग से जुडी हुई है. वही दोनों राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ से भी रिश्ता रखते है. 

रामनाथ कोविंद एक सच्ची और ईमानदार पृष्ठभूमि के लोगो में शामिल है, जिससे वे नरेंद्र मोदी के करीब थे, किन्तु इस बात को शायद कम ही लोग जानते थे. नरेंद्र मोदी, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के निजी कार्यकर्मो में भी सम्मिलित होते थे. ऐसी ही कुछ तस्वीरें हम शेयर कर रहे है जिसमे आप नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज से लेकर पिछले कई बरसो पुराने सम्बन्धो को देख सकोगे.

तस्वीरें देखने के लिए ऊपर स्लाइड पर क्लीक करे.

योगी ने कोविंद की जीत को बताया उत्तर प्रदेश का सम्मान

कोविंद 25 को लेंगे राष्ट्रपति पद की शपथ

पीएम मोदी और अमित शाह ने रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, दी बधाई

राष्ट्रपति बनने पर मीरा कुमार ने रामनाथ कोविंद को दी बधाई, कहा लड़ाई अभी नहीं हुई है खत्म

राष्ट्रपति बनने पर रामनाथ कोविंद ने जताया सभी का शुक्रिया, याद दिलाये बचपन के भावुक पल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -