राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जून को अपने पैतृक गांव परौंख का  करेंगे दौरा
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जून को अपने पैतृक गांव परौंख का करेंगे दौरा
Share:

भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद, 25 जून को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से एक विशेष राष्ट्रपति ट्रेन से कानपुर की यात्रा पर निकलेंगे। ट्रेन कानपुर देहात के झिंझक और रूरा में दो स्टॉप-ओवर बनाएगी, जहां राष्ट्रपति अपने स्कूल के दिनों से और अपनी समाज सेवा के शुरुआती दिनों से अपने पुराने परिचितों से बातचीत करेंगे। 

टू स्टॉप-ओवर राष्ट्रपति के जन्मस्थान, कानपुर देहात के गांव परौंख के करीब हैं, जहां 27 जून को उन्हें सम्मानित करने के लिए दो कार्यक्रम निर्धारित हैं। जैसे ही वह ट्रेन में चढ़ेंगे, राष्ट्रपति स्मृति लेन की यात्रा करेंगे जो एक अवधि को कवर करेगी अपने जीवन के सात दशकों में अपने बचपन से लेकर देश में शीर्ष संवैधानिक पद पर आसीन होंगे।

ट्रेन से यात्रा के तरीके का उनका चुनाव, कई राष्ट्रपतियों की परंपरा के अनुरूप है, जिन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों से जुड़ने के लिए ट्रेन यात्रा की। 15 साल के अंतराल के बाद एक मौजूदा राष्ट्रपति रेल यात्रा कर रहा है। आखिरी बार 2006 में जब डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम भारतीय सैन्य अकादमी में कैडेटों की पासिंग आउट परेड में भाग लेने के लिए दिल्ली से देहरादून के लिए एक विशेष ट्रेन में सवार हुए।

सीएम रंगासामी ने कैबिनेट को दिया अंतिम रूप, 27 जून को मंत्रियों को दिलाई जाएगी शपथ

पीएम मोदी की बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट, हो सकता है बड़ा ऐलान

ABAP ने बुलाई आपात बैठक, बताया धर्मांतरण रोकने का मुख्य तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -