साइबेरिया में बहा 20 हजार टन ईंधन राष्ट्रपति पुतिन ने लिया आपातकाल का फैसला
साइबेरिया में बहा 20 हजार टन ईंधन राष्ट्रपति पुतिन ने लिया आपातकाल का फैसला
Share:

वाशिंगटन: साइबेरिया में एक ऊर्जा संयंत्र भंडारण केन्द्र से लगभग 20 हजार टन डीजल ईंधन बहने के बाद आपातकाल जारी किया जा रहा है. तो दूसरी तरफ रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने साइबेरिया में एक ऊर्जा संयंत्र भंडारण केन्द्र से लगभग 20 हजार टन डीजल ईंधन बहने की घटना के बाद आपातकाल का बड़ा एलान जार चुके है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना बीते शुक्रवार को मॉस्को से 2,900 किलोमीटर दूर नॉरिल्स्क शहर के बाहरी इलाके में स्थित ऊर्जा संयंत्र में हुई. जंहा ईंधन को आंबरनया नदी में मिलने से रोकने के लिये अवरोधक लगाए गए हैं. वहीं इस बात का पता चला है कि नदी से एक झील निकलती है जो आगे चलकर एक नदी से मिल जाती है. यह नदी पर्यावरणीय रूप से संवेदनशील आर्कटिक महासागर की ओर जाती है.

वहीं हम बता दें कि पुतिन ने बीते बुधवार यानी 3 जून 2020 को अधिकारियों को इस बहाव से होने वाले नुकसान को कम से कम पर रोकने का आदेश जारी कर दिया. हालांकि वर्ल्ड वाइल्ड लाइफ फंड-रूस के संचालक एलेक्सी निजिनिकोव ने कहा कि इससे मछलियों और अन्य संसाधनों को नुकसान होगा. कुल मिलाकर एक करोड़ 30 लाख डॉलर का नुकसान होने का अनुमान लगाया है.

दुनियाभर में बढ़ी कोरोना की मार तो इन जगह के बिगड़े हाल

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जॉर्ज फ्लॉयड की बेटी का वीडियो

मजदूरों की कमी से धीमा हुआ निर्माण कार्य, हबीबगंज रेलवे स्टेशन को लगेगा और वक्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -