आतंक के खिलाफ लड़ाई में तुर्की के राष्ट्रपति और अबुधाबी के शहजादे भारत के साथ
आतंक के खिलाफ लड़ाई में तुर्की के राष्ट्रपति और अबुधाबी के शहजादे भारत के साथ
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन और अबुधाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायेद अल-नाह्यान से फोन पर वार्ता की है, वहीं सऊदी अरब के कनिष्ठ विदेश मंत्री ने पीएम मोदी मुलाकात की है. भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में बढ़े तनाव के बीच यह वार्तालाप और मुलाकात हुई है. हालांकि, यह साफ़ नहीं हुआ है कि तुर्की और यूएई के नेताओं के साथ पीएम मोदी की फोन पर हुई वार्तालाप में भारत-पाक तनाव पर चर्चा हुई है या नहीं. 

सोमवार को राहुल से की हुड्डा ने मुलाकात, आज फिर हो सकती है चर्चा

सरकारी सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव कम करने के लिए किसी देश ने मध्यस्थता के लिए कोई पेशकश नहीं की है. हालांकि, पाकिस्तान ऐसा करने के लिए कई सारे देशों से संपर्क कर रहा था. एर्दोआन के साथ पीएम मोदी की हुई वार्तालाप के बारे में आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद वैश्विक शांति एवं सुरक्षा के लिए गंभीर संकट बना हुआ है. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा है कि पीएम मोदी ने सभी संबंधित देशों द्वारा आतंकवाद के विरुद्ध तत्काल, दिखने लायक और ठोस कार्रवाई की अहमियत पर बल दिया है.

कैप्टन और मनमोहन सिंह की हुई मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

बयान के अनुसार, एर्दोआन ने सोमवार को पीएम मोदी को फोन किया था और देश में हुए हाल ही के आतंकी हमलों में हुई मौतों पर शोक जाहिर किया है एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गत 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में बल के 44 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद 26 फरवरी को इंडियन एयर फ़ोर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला किया था जिससे दोनों देशों के बीच तनाव गहरा गया था. 

खबरें और भी:-

आतंकी का सम्मान करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, भाजपा नेताओं ने लगाई क्लास

भाजपा के समर्पण निधि अभियान में सीएम योगी ने भी दिया योगदान

आज दोपहर तक जारी होगी टीएमसी की पहली सूची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -