राष्ट्रपति का राजस्थान आगमन आज

जयपुर : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राजस्थान की दो दिवसीय यात्रा पर आज रविवार को जयपुर पहुंचेंगे. स्टेट हैंगर पर सेना और नागरिक प्रशासन की ओर से कोविंद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और राज्यपाल कल्याण सिंह उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव करेंगे .

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति सेना के विमान से  स्टेट हैंगर पर उतरेंगे .इसके बाद गार्ड ऑफ़ ऑनर के बाद राष्ट्रपति राजभवन पहुंचेंगे. राजभवन में ही शाम करीब 5 बजे हाईकोर्ट के जजों से मिलेंगे .शाह 6 बजे बिड़ला ऑडिटोरियम उनका जयपुर नगर की ओर से नागरिक अभिनंदन किया जाएगा. यहां भूतपूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत व जनसंघ के संस्थापक सदस्य रहे सुंदर सिंह भंडारी की स्मृति में दो योजनाओं का लोकार्पण होगा. रात 8 बजे राज भवन में उनके सम्मान में रात्रि भोज दिया जाएगा. रात्रि विश्राम राज भवन में ही होगा.

बता दें कि राष्ट्रपति सोमवार सुबह सेना के हेलीकॉप्टर से पुष्कर जाएंगे. उनका हेलीकॉप्टर घूघरा में उतरेगा .फिर यहां से राष्ट्रपति सड़क मार्ग से पुष्कर रवाना होंगे.जहां वे ब्रम्हामंदिर के दर्शन,और फिर अजमेर दरगाह जाने के बाद हेलीकॉप्टर से मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे. राष्ट्रपति की जयपुर यात्रा को लेकर शनिवार को कड़ी धूप में पूर्वाभ्यास किया गया.

यह भी देखें

नेशनल फिल्म अवार्ड: राष्ट्रपति ने समझाया, पर नहीं माने कलाकार

राष्ट्रपति के हाथ से गिरा रहमान का अवार्ड

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -