कृषि बवाल के साथ मंजूर हुआ केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर का इस्तीफा
कृषि बवाल के साथ मंजूर हुआ केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर का इस्तीफा
Share:

नई दिल्ली: भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंजूर किया जा चुका है। तीन कृषि बिलों को लोकसभा में पारित किए जाने से नाराज हरसिमरत ने गुरुवार को मंत्रिपद से इस्तीफा दे चुके थे। पीएम की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने हरसिमरत का इस्तीफा तुरंत मंजूर किया जा चुका है। राष्ट्रपति ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को खाद्य प्रसंस्करण विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौप दिया है। 

 सत्तारूढ़ राजग में पड़ी फूट: कृषि संबंधी 3 अध्यादेशों को कानूनी जामा पहनाने संबंधी विधेयकों पर सत्तारूढ़ राजग में फूट पड़ गई है। विधेयक से जुड़े प्रावधानों पर नाराजगी दिखाते हुए केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने गुरूवार को मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे चुके थे। जिसके पूर्व लोकसभा में विधेयकों पर चर्चा के बीच पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने उनके इस्तीफे का एलान कर दिया था। हालांकि उन्होंने बताया कि पार्टी NDA सरकार को समर्थन जारी करने वाले है।

विधेयकों के विरुद्ध जारी विरोध सड़क के उपरांत संसद और सरकार तक पहुंच चुका है। हरसिमरत ने इस्तीफे की सूचना देते हुए ट्वीट किया, मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और विधेयकों के विरुद्ध  कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया कृषकों की बहन और बेटी बनकर उनके साथ खड़े रहने पर मुझे गर्व है। 

 

फिर मुश्किलों में घिरे नवाज़ शरीफ, पाकिस्तानी अदालत ने दिया पेश होने का आदेश

कृषि संबंधी बिलों के विरोध में हरसिमरत कौर का इस्तीफा, कैप्टन अमरिंदर ने बताया नौटंकी

यूपी में महंगाई और बेरोज़गारी के मुद्दे को लेकर सड़कों पर उतरी सपा, पकोड़े तलकर जताया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -