यूरोपीय संसद के अध्यक्ष डेविड सासोली का 65 वर्ष की आयु में निधन
यूरोपीय संसद के अध्यक्ष डेविड सासोली का 65 वर्ष की आयु में निधन
Share:

 

यूरोपीय संसद के अध्यक्ष डेविड सासोली का इटली के एक अस्पताल में निधन हो गया, उनके प्रवक्ता ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा। उत्तरपूर्वी इटली के एक शहर एवियानो में मंगलवार  1:15 बजे ससोली की मौत के बाद प्रवक्ता रॉबर्टो कुइलो के ट्वीट में और कोई विवरण नहीं दिया गया।

 ससोली की मृत्यु से एक दिन पहले जारी एक बयान में कुइलो ने कहा कि सासोली अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली के असामान्य कामकाज के कारण 26 दिसंबर से अस्पताल में भर्ती थे। कुइलो ने एक बयान में कहा, "प्रतिरक्षा प्रणाली की शिथिलता के कारण एक महत्वपूर्ण जटिलता के कारण अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता थी।"

65 वर्षीय सासोली 2009 में पहली बार यूरोपीय संसद के लिए चुने गए थे। 2014 में, उन्हें फिर से निर्वाचित किया गया और संसद के उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया गया। जब सांसदों ने इस महीने के अंत में अपना अगला राष्ट्रपति नियुक्त करने के लिए मतदान किया, तो उन्होंने फिर से चुनाव नहीं करने का फैसला किया था।

फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में स्थित यूरोपीय संसद, यूरोपीय संघ के 450 मिलियन नागरिकों का प्रतिनिधित्व करती है और खुद को "यूरोपीय लोकतंत्र का दिल" कहती है। यह यूरोपीय संघ की सात शाखाओं में से एक है, जिसमें सदस्य देशों द्वारा सीधे चुने गए 700 से अधिक सदस्य हैं।

अमेरिका, रूस के बीच सुरक्षा वार्ता बिना राजनयिक सफलता के समाप्त

तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री ने ईरान में अहमद मसूद से की मुलाकात

इंडोनेशिया ने बॉक्साइट और तांबे के अयस्क के निर्यात को रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -