कांग्रेस की फंडिंग, सियासी आंदोलन..., भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष भानु ने खोली 'टिकैत' की पोल
कांग्रेस की फंडिंग, सियासी आंदोलन..., भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष भानु ने खोली 'टिकैत' की पोल
Share:

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (भानु) के प्रमुख और वरिष्ठ किसान नेता भानु प्रताप सिंह ने इल्जाम लगाया है कि राकेश टिकैत कांग्रेस की फंडिंग से अपना आंदोलन चला रहे हैं। BKU भानु के प्रमुख भानु प्रताप सिंह ने कहा कि राकेश टिकैत फंडिंग पर ही काम करते हैं। बता दें कि बीते 1 साल से जारी ‘किसान आंदोलन’ के दौरान दिल्ली की सरहदों को भी जाम कर के रखा गया, जिससे आम लोगों को खासी समस्या हुई। अंत में पीएम नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने का ऐलान किया।

हालाँकि, इन सबके बाद भी ये आंदोलन रुकने का नाम नहीं ले रहा है और BKU के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत हर दिन नए मुद्दे लेकर आ रहे हैं। ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी चाहती ही नहीं है कि ये ‘किसान आंदोलन’ समाप्त हो, तभी तीनों कृषि कानूनों को रद्द किए जाने के बाद भी दिल्ली की सरहदें खाली नहीं की जा रही हैं। उन्होंने माँग करते हुए कहा कि यदि प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए बल प्रयोग करने की आवश्यकता पड़े, तो ऐसा किया जाना चाहिए।

बता दें कि इससे पहले ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने राकेश टिकैत को ‘आतंकवादी’ भी कहा था। 26 जनवरी, 2021 को ट्रैक्टर रैली के नाम पर जिस प्रकार से दिल्ली में हिंसा भड़की और कट्टरवादी सिख संगठनों के साथ मिल कर प्रदर्शनकारियों ने कई पुलिसकर्मियों को जख्मी कर के लाल किला पर झंडा फहराया, उसके बाद से ही भानु प्रताप इस आंदोलन से अलग हो गए हैं। अब राकेश टिकैत 700 मृतक किसानों के लिए मुआवजा और MSP की गारंटी पर कानून की माँग कर रहे हैं।

राकेश टिकैत ने इसके लिए 5 सदस्यीय समिति के गठन की भी घोषणा की है, जो केंद्र सरकार से वार्ता करेगी। ‘संयुक्त किसान मोर्चा’ की इस समिति में बलबीर सिंह राजेवाल, शिव कुमार कक्का, गुरनाम सिंह चढ़ूनी, युद्धवीर सिंह और अशोक धवले शामिल हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ वार्ता के लिए ये ‘आधिकारिक कमिटी’ है। SKM की बैठक के बाद उन्होंने कहा कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से किसानों की बातचीत में भी कोई परिणाम नहीं निकला था।

आज वाराणसी और चंदौली का दौरा करेंगे सीएम योगी, जानिए क्या है पूरा मामला

सीएम नीतीश पर तेजस्वी का हमला, बोले- नेताओं को रिहा करने की अनिच्छा राजनीति से है प्रेरित...

नहीं रहे आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -