राष्ट्रपति मून जे-इन पोप, G20 शिखर सम्मेलन के साथ बैठक के लिए पहुंचे रोम
राष्ट्रपति मून जे-इन पोप, G20 शिखर सम्मेलन के साथ बैठक के लिए पहुंचे रोम
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन पोप फ्रांसिस के साथ एक बैठक और दुनिया के अन्य नेताओं के साथ एक जी20 शिखर सम्मेलन के लिए रोम पहुंचे हैं, जहां जलवायु संकट को संबोधित करने और कोविड- 19 महामारी को समाप्त करने में दुनिया की सहायता करने पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वेटिकन में शुक्रवार को पोप के साथ बैठक में कोरियाई प्रायद्वीप में शांति को बढ़ावा देने और महामारी, गरीबी और जलवायु परिवर्तन जैसे लंबित वैश्विक मुद्दों को हल करने के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है।

अधिकारियों के अनुसार, बैठक के दौरान उत्तर कोरिया की संभावित पोप यात्रा पर चर्चा होने की उम्मीद है, क्योंकि पोप ने पहले विभाजित प्रायद्वीप पर शांति को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत उत्तर का दौरा करने में रुचि व्यक्त की है।

मून शनिवार और रविवार को जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जहां वह अन्य विश्व नेताओं के साथ मिलकर जलवायु संकट और महामारी से निपटने के तरीकों पर चर्चा करेंगे, साथ ही वैश्विक आर्थिक सुधार को कैसे बढ़ावा देंगे। शिखर सम्मेलन में महामारी और जलवायु संकट का प्रभुत्व होने की उम्मीद है, क्योंकि कोविड-19 नाजुक वैश्विक आर्थिक सुधार को खतरे में डाल रहा है। मून जेन 1 और 2 नवंबर को यूएन सीओपी26 में भाग लेने के लिए ग्लासगो, स्कॉटलैंड जाएंगे।

आलिया भट्ट को लेकर बोले पिता महेश भट्ट- बेटी ने दो साल में इतना पैसा कमाया, जितना मैंने 50 सालों में…

रोहन संग शादी की खबरों पर पहली बार आई श्रद्धा कपूर की प्रतिक्रिया, कह डाली ये बड़ी बात

क्या कभी कम नहीं होगा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -