कारगिल विजय दिवस के लिए जम्मू-कश्मीर पहुंचे राष्ट्रपति, हुआ शानदार स्वागत
कारगिल विजय दिवस के लिए जम्मू-कश्मीर पहुंचे राष्ट्रपति, हुआ शानदार स्वागत
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख के अपने चार दिवसीय दौरे की प्रक्रिया में रविवार को यहां पहुंचे। अफसरों ने कहा कि कोविंद प्रातः 11 बजकर 15 मिनट पर यहां श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचे तथा जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलिस एवं केंद्रशासित प्रदेश प्रशासन के सीनियर अफसरों ने उनका स्वागत किया। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति का यह दौरा 25 जुलाई से 28 जुलाई तक रहेगा। इस के चलते भारत की भलाई के लिए रामनाथ कोविंद ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

उन्होंने कहा कि 25 जुलाई से 28 जुलाई तक के इस दौरे में राष्ट्रपति सोमवार को कारगिल विजय दिवस की 22वीं सालगिरह पर कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लद्दाख के द्रास जाएंगे। इससे पूर्व 2019 में, बिगड़ते मौसम की वजह से राष्ट्रपति कारगिल विजय दिवस में भाग लेने के लिए द्रास नहीं जा पाए थे तथा इसके बजाय उन्होंने यहां बादामी बाग क्षेत्र स्थित सेना की 15वीं कोर के मुख्यालय में युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी थी।

मंगलवार को, राष्ट्रपति कश्मीर विश्वविद्यालय के 19वें दीक्षांत कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अफसरों ने कहा कि राष्ट्रपति के दौरे के लिए सुरक्षा व्यवस्थाओं के तहत राजभवन (जहां राष्ट्रपति ठहरेंगे) जाने वाले दो रास्तों पर यातायात को रविवार से बुधवार तक के लिए दूसरे रास्तों पर मोड़ दिया गया है। यातायात विभाग के एक अफसर ने कहा कि शहर के कुछ क्षेत्रों में मार्ग परिवर्तन किया गया है। राष्ट्रपति पद के चौथे साल के चलते गतिविधियों पर प्रकाश डालने वाली एक ई-बुक भी शेयर की गयी है।

मध्यप्रदेश के इन 24 शहरों में होगी भारी बारिश, रेड अलर्ट हुआ जारी

इस भारतीय क्रिकेटर ने अपनी मूवी की शूटिंग की पूरी, जल्द होगी रिलीज़

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यकाल के 4 वर्ष पूरे हुए आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -