आज राष्ट्रपति कोविंद करेंगे 'उद्यानोत्सव' का शुभारंभ, नागरिकों के लिए इस दिन से खुलेगा मुगल गार्डन
आज राष्ट्रपति कोविंद करेंगे 'उद्यानोत्सव' का शुभारंभ, नागरिकों के लिए इस दिन से खुलेगा मुगल गार्डन
Share:

नई दिल्ली: 12 फरवरी को मतलब आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन के वार्षिक 'उद्यानोत्सव' की शुरुआत करेंगे। वहीं, दिल्ली में मुगल गार्डन आने वाले शनिवार से खुलने वाला है। आगंतुकों को पूर्व बुकिंग कराकर ही एंट्री की मंजूरी होगी। राष्ट्रपति के सचिवालय द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया, 'मुगल गार्डन सामान्य लोगों के लिए 13 फरवरी, 2021 से 21 मार्च, 2021 तक (सोमवार को छोड़कर जो रखरखाव का दिन होगा) प्रातः के 10 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक ओपन रहेगा।'

मुगल गार्डन के अतिरिक्त, आगंतुकों को राष्ट्रपति भवन तथा राष्ट्रपति भवन संग्रहालय में भी मंजूरी दी जाएगी। आगंतुक भी 'चेंज ऑफ गार्ड' कार्यक्रम के साक्षी बन सकेंगे। एहतियात के रूप में इस साल राष्ट्रपति भवन से टिकट क्रय करके गार्डन में एंट्री करने की सुविधा नहीं प्राप्त होगी। आगंतुकों को सिर्फ अग्रिम ऑनलाइन बुकिंग के जरिये गार्डन का लुत्फ उठाने की मंजूरी होगी। 

बता दें कि प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच एक-एक घंटे के सात अग्रिम बुकिंग स्लॉट मौजूद होंगे। आगंतुकों का आखिरी प्रवेश शाम 4 बजे दिया जाएगा। हर स्लॉट में ज्यादातर 100 व्यक्तियों को प्रवेश दिया जा सकता है। प्रवेश के चलते, आगंतुकों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जैसे कि मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना आदि। उन्हें प्रवेश बिंदु पर थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। कोरोना वायरस के प्रति संवेदनशील व्यक्तियों को आने से बचने के लिए कहा गया है। सभी आगंतुकों के लिए प्रवेश तथा निकास राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 से होगा, जो नॉर्थ एवेन्यू को राष्ट्रपति भवन से जोड़ने वाले रोड के करीब है।

मैं बंगाल में ममता सरकार को उखाड़ने आया हूं, संभालने नही: अमित शाह

भाजपा सदस्यों के हंगामे के बीच दो बार स्थगित हुई राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही

पांच माह की बच्ची के लिए वरदान बना प्रधानमंत्री मोदी का ये फैसला, मिलेगी नई जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -