माता वैष्णो देवी मंदिर भगदड़ में श्रद्धालुओं की मौत पर राष्ट्रपति ने जताया दुख
माता वैष्णो देवी मंदिर भगदड़ में श्रद्धालुओं की मौत पर राष्ट्रपति ने जताया दुख
Share:

 

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी भवन मंदिर में मची भगदड़ में कम से कम एक दर्जन लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट किया "मैं यह जानकर हतप्रभ हूं कि माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ में भक्तों की मौत हो गई। उन परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं कामना करता हूं कि जो घायल हुए हैं वे शीघ्र स्वस्थ हों।" 

जम्मू और कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा "आज सुबह त्रिकुटा पहाड़ियों के ऊपर मंदिर में भीड़ ने 12 लोगों की जान ले ली और 13 अन्य घायल हो गए। नए साल के दिन, भक्तों की एक बड़ी भीड़ ने भगदड़ मचा दी। घटना के बाद, पवित्र के लिए यात्रा (तीर्थयात्रा) तीर्थस्थल को रोक दिया गया है ।"

घायलों को माता वैष्णो देवी नारायण सुपरस्पेशलिटी अस्पताल सहित कई अस्पतालों में भेजा गया है, जहां उनकी स्थिति "गंभीर" बताई गई है। रियासी क्षेत्र में 5,200 फीट की ऊंचाई पर स्थित गुफा मंदिर हर साल लगभग दस लाख तीर्थयात्रियों को आकर्षित करता है।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के एलजी ने मरने वालों के लिए 10 लाख रुपये और घायलों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि जारी की। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आपदा पर दुख व्यक्त किया और मरने वालों के परिवारों को अनुग्रह भुगतान का वादा किया।

नववर्ष के जश्न के बीच मिली ब्लॉस्ट की धमकी, पुलिस ने तुरंत खाली करवाया मैदान

बेहतरीन रहा 2021: मीरा बाई चानू ने भारत को दिलाया था मैडल

पश्चिम बंगाल ने 3 जनवरी से यूके से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -