राष्ट्रपति भवन पहुंचे डोनाल्ड ट्रम्प, प्रेसिडेंट कोविंद ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया स्वागत
राष्ट्रपति भवन पहुंचे डोनाल्ड ट्रम्प, प्रेसिडेंट कोविंद ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया स्वागत
Share:

नई दिल्ली: भारत-अमेरिका के संबंधों के लिए आज का दिन काफी खास है. राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच आज हैदराबाद हाउस में वार्ता होगी. उससे पहले राष्‍ट्रपति भवन में भी एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है. दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद कई समझौतों पर हस्ताक्षर होंगे. वहीं, अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी आज दिल्‍ली के नानकपुर स्थित एक सरकारी स्‍कूल का भी दौरा करेंगी.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ राष्‍ट्रपति भवन पहुंच चुके हैं. यहां पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने उनका शाही स्‍वागत किया. ट्रंप की बेटी और सीनियर एडवाइजर इवांका ट्रंप पहले ही राष्ट्रपति भवन पहुंच चुकी थीं. इससे पहले मेलानिया के सरकारी स्कूल जाने को लेकर दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी आज हमारे स्‍कूल में हैप्‍पीनेस क्‍लास अटेंड करेंगी. हमारे शिक्षकों, विद्यार्थियों और दिल्‍ली वासियों के लिए यह बड़ा दिन है. सदियों से भारत ने विश्व को आध्‍यात्‍म सिखाया है. मैं खुश हूं कि वह हमारे स्‍कूल से खुशी का संदेश लेकर जाएंगी."

आपको बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप 11 बजे हैदराबाद हाउस पहुंचेंगे, जहां पीएम मोदी और ट्रंप के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत होगी. पीएम मोदी ने ट्रंप के लिए लंच का आयोजन किया है. दोपहर 12.40 बजे का वक़्त प्रेस वार्ता के लिए रखा गया है. दोनों देशों के बीच समझौतों के अनुबंध के बाद ज्‍वॉइंट पीसी होगी.

निर्भया केस : दोषियों को मिल पाएगी अलग-अलग फांसी, SC के फैसले पर सबकी नजर

सोने की कीमतों में जबरदस्त उछाल, टूटा पिछले सात सालों का रिकॉर्ड

मेलानिया ट्रंप के लिए हैप्पीनेस क्लास होगी खास, जानिए कैसे बढ़ता है छात्रों का फोकस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -