परिवार सहित अहमदाबाद पहुंचे राष्ट्रपति ट्रम्प, पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया स्वागत
परिवार सहित अहमदाबाद पहुंचे राष्ट्रपति ट्रम्प, पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया स्वागत
Share:

अहमदाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ गुजरात के अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़ते हुए ट्रंप और उनके परिवार का स्वागत किया। ट्रंप और मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर लंबा रोड शो निकालेंगे। इस दौरान दोनों शीर्ष नेता साबरमती आश्रम का भी दौरा करेंगे। 

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी और ट्रंप 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। वहीं, डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को देखते हुए अहमदाबाद में सभी तरफ विविध इश्तेहार लगाए गए हैं, जिनमें भारत और अमेरिका के बीच संबंध, लोकतंत्र आदि का बखान किया गया है। एक पोस्टर में लिखा है कि ‘दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र मिलेगा दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र से’। वहीं ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम से संबंधित किसी भी पोस्टर पर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी की फोटो नहीं है।

अहमदाबाद पहुँचने से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैँ, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!' जिसके जवाब में पीएम मोदी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 'अतिथि देवो भवः' लिखा था। आपको बता दें कि ट्रम्प दो दिवसीय दौरे पर भारत आए हैं।

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानिए क्या हैं आज के रेट

टोयोटा ने इस अंतर्राष्ट्रीय मॉडल की SUV का टीज़र किया लांच, जाने फीचर्स

Banks Mega Merger: कई प्रक्रियाएं अभी नहीं हुई पूरी, बढ़ सकती है डेडलाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -