ओबामा ने किया पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी का समर्थन

Jan 27 2016 11:49 AM
ओबामा ने किया पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी का समर्थन

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन जोे की डेेमोक्रेटिक उम्मीदवार हैं। उनकी काफी सराहना कि और ओबामा ने क्लिंटन की तारीफों के पुल बांध दिये। कहा क्लिंटन हर नजरियें से बेहद परफेक्ट हैं। यह पहली बार हुआ है कि चुनाव के समय किसी बड़े राजनेता ने अप्रत्यक्ष रूप से किसी का राजनेता के रूप में चुनाव में जीताने का समर्थन किया है। यहां पर हम बात कर रहें है ओबामा कि जिन्होने अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन के बारे में कहा कि मेरी प्राथमिकता पहले इन्ही को है।

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन जो डेमोक्रेटिक पार्टी की है। जिनका मुकाबला अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी और वर्मोट के सीनेटर बर्नी सैंडर्स के साथ हैं। क्लिंटन के बारे में ओबामा नेे उनकी तारीफ को लेकर काफी कुछ कह दिया। ओबामा ने कहा कि क्लिंटन बहुत समझदार हैं उन्हे अच्छे-बुरे में फर्क करना आता है। उन्हें होशियार, दृढ़ और हर नीतिको हर तरीके से समझने वाली चतुर इंसान बताते हुए ओबामा ने कहा कि हिलेरी शासन कर सकती है। उनमें शासन करने कि काबीलियत है। इतना ही नही ओबामा ने प्रत्यक्ष तो नहीं पर अप््रात्यक्ष तौर पर हिलेेरी का समर्थन किया है।

मिले थे मिडिया से- 

हिलेरी के बारे में जानकारी, ओबामा ने पत्रकारों से बात-चीत करने के दौरान बताया था। इसके साथ ही ओबामा ने कहा कि हिलेरी किसी भी संस्कृति को बहुत ही अच्छे तरह से समझती है। और लंबे समय से लोगो की नजरों में रहीं हैं। मैं अपको बता देना चाहता हूं कि हिलेरी बहुत लंबे समय तक शासन करेंगी। और मेरे ख्याल से मुझे इतना बोलने कि जरूरत भी नहीं है क्योंकि जनता से अच्छा और कोई निर्णय नहीं ले सकता। 

हिलेरी के बारे में कहते हुए ओबामा ने कहा कि हिलेरी बहुत ही अनुभवी महिला हैं। बहुत होशियार हैं। हर चीज को बारीकी से समझने का अनुभव रखती हैं। हिलेेरी का प्रचार अभियान चुटिला होने के बजाय संजीदा हो सकता है, लेकिन ये भी उनकी मजबूती होगी। हिलेेरी, ओबामा के पहले कार्यकाल के दौरान चार साल तक उनकी शार्ष राजनायिक रहीं हैं।