राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी सानिया को बधाई

Apr 13 2015 08:52 PM
राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी सानिया को बधाई
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व युगल वरीयता क्रम में शीर्ष स्थान हासिल करने पर सोमवार को महिला टेनिस खिलाड़ी सनिया मिर्जा को बधाई दी। सानिया डब्लस रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। सानिया मिर्जा ने स्विट्जरलैंड की अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ रविवार को चार्ल्सटन में फैमिली सर्किल कप खिताब जीतकर यह मुकाम हासिल किया।

इस जोड़ी का यह लगातार दूसरा खिताब है। शीर्ष वरीयता प्राप्त सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में केसी डेलाक्वा और दारिजा जुराक की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 6-0, 6-4 से हराया। मोदी ने सनिया को सोशल वेबसाइट ट्विटर के माध्यम से बधाई देते हुए कहा, "सानिया, आपने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। डबल्स रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त करने के लिए आपको बधाई।"

राष्ट्रपति मुखर्जी ने ट्वीट किया, "टेनिस युगल रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए सानिया को हार्दिक बधाई।" इस जीत के साथ सानिया युगल या एकल किसी भी वर्ग में सर्वोच्च विश्व वरीयता पाने वाली पहली भारतीय और चौथी एशियाई महिला खिलाड़ी बन गईं। सानिया से पहले जापान की आई सुगियामा, चीन की पेंग शुआई और चीनी ताइपे की हसीएह सू वेई ही विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने में सफल रही हैं।