बालनाट्य समारोह आज से संस्कृत नाटकों की प्रस्तुति

उज्जैन /ब्यूरो। कालिदास संस्कृत अकादमी मध्य प्रदेश संस्कृति परिषद् द्वारा बच्चों में संस्कृत रंगमंच के संस्कारों के पोषण के उद्देश्य से प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी बालनाट्य समारोह का आयोजन 17 एवं 18 अगस्त को किया जा रहा है। इस अवसर पर बाल कलाकारों द्वारा संस्कृत के पारम्परिक नाटकों सहित स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में संस्कृत के 4 नाटकों की प्रस्तुतियाँ की जाएँगी। 

उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महापौर मुकेश टटवाल, एवं अध्यक्षता वरिष्ठ संस्कृतविद् प्रो.केदारनारायण जोशी करेंगे। अकादमी के प्रभारी निदेशक डॉ.सन्तोष पण्ड्या ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 अगस्त  को अंकुर रंगमंच समिति उज्जैन द्वारा श्री रविकुमार सोनवणे के निर्देशन एवं सहायक निर्देशन श्री ईवान खान द्वारा मध्यमव्यायोगः नाटक की प्रस्तुति की जायेगी। 

इसके पश्चात् श्लोक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्थान उज्जैन द्वारा श्री सुश्री प्रीति मालवीय के निर्देशन में भगवदज्जुकम् की प्रस्तुति की जायेगी।18 अगस्त को प्रस्तुति रंगशाला उज्जैन द्वारा श्री शंकरलाल कैथवास के निर्देशन में अमरबलिदानम् की प्रस्तुति की जाएगी। इसके अनंतर रघुवंशवर्धनम् नाटक की प्रस्तुति श्री दुर्गेश बाली के निर्देशन में दिव्य ज्ञान ज्योति कबीर सामाजिक विकास समिति उज्जैन द्वारा की जाएगी। संस्कृत नाटकों की प्रस्तुति के रसास्वादन का अनुरोध अकादमी करती है।

स्वतंत्रता दिवस पर बाबा महाकाल का विशेष श्रृंगार, आज निकलेगी भादो माह की पहली सवारी

उज्जैन में प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा करेंगे ध्वजारोहण

उच्च शिक्षा मंत्री ने बंधवाई राखी, बहनों से लिया आशीर्वाद

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -