​संपूर्ण भारत में इस राज्य का कोरोना ​विनाशक मॉडल हो सकता है फॉलो
​संपूर्ण भारत में इस राज्य का कोरोना ​विनाशक मॉडल हो सकता है फॉलो
Share:

भारत में महामारी के बढ़ते संक्रमण के मध्य सोमवार को केंद्र सरकार प्रदेश के साथ एक मीटिंग करने जा रही है, जिसमें कोरोना से सुरक्षा के लिए 'दिल्ली मॉडल' को अपनाने की चर्चा चल है. एक वरिष्ठ अफसर ने शनिवार को यह सूचना दी.

कारगिल के शहीदों को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया नमन, कहा- बहादुर सैनिकों को सलाम

बता दें कि मीटिंग की अध्यक्षता केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला करने वाले है. दिल्ली गवर्नमेंट के एक अफसरों ने नाम नहीं छपने की शर्त पर बताया कि, इस उच्चस्तरीय मीटिंग में दिल्ली में कोरोना के विरूध्द उठाए गए कदमों को अपनाने के लिए अन्य प्रदेशों के लिए भी प्लानिंग की जाएगी. इसके साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली में महामारी के संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए योजना पर भी चर्चा होगी.

आज 67वीं बार मन की बात करेंगे पीएम मोदी, कई अहम मुद्दों पर कर सकते हैं चर्चा

मीटिंग के एजेंडा के अनुसार, राजधानी के मुख्य सचिव विजय देव केंद्र के वरीय अफसरों के सामने दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए चर्चा करेंगे. इस मीटिंग में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल भी सम्मिलित रहेंगे. मीडिया के साथ इंटरव्यू के समय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 'दिल्ली मॉडल' परीक्षण, होम आइसोलेशन, पारदर्शी डेटा, चिकित्सालय में बेड और प्लाज्मा थेरेपी पर आधारित था. किन्तु इन पांच चीजों को प्राप्त करने के लिए, हमने तीन सिद्धांतों का पालन किया. पहला टीम वर्क, दूसरा रचनात्मक आलोचना को स्वीकार करना और जो गलत है, उसे सही करना और तीसरा, चाहे कितनी भी बेकार परिस्थिति क्यों न हो, एक गवर्नमेंट के रूप में पीछे नही हटने वाले है. उम्मीद संपूर्ण भारत में यह मॉडल काम करेगा.

'आपत्तिजनक' सामग्री वाले WhatsApp ग्रुप में शामिल होना भी अपराध, हो सकती है जेल

आखिर झुका चीन, गलवान घाटी और गोगरा से पीछे हटाई अपनी सेना

इस राज्य ने तय की कोरोना के इलाज की दरें, सरकारी आदेश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -