गणित में बेहतर परिणाम के लिए इस तरह करें पढ़ाई
गणित में बेहतर परिणाम के लिए इस तरह करें पढ़ाई
Share:

बोर्ड परीक्षा नजदीक हैं और जाहिर सी बात है कि, छात्रों की तैयारियां जोर शोर से हो रही होंगी. छात्रों को सबसे ज्यादा कठिनाई का सामना गणित विषय का करना पड़ता है. इससे पार पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती हैं. अगर आप भी इस विषय से चिंतित रहते है, और आपको भी इस विषय में कठिनाई का सामना करना पड़ता हैं तो आपको जानकारी के लिए बता दे कि, अगर आप एक प्लानिंग के तहत तैयारी करेंगे तो आप अवश्य इसमें बेहतर परिणाम लाने में कामयाब होंगे. आइए जानते हैं किस तरह करें मैथ्स की तैयारी...

- गणित हो या कोई और विषय अगर आप किसी सवाल या टॉपिक को समझ नहीं पा रहे हैं, तो आप अगले सवाल या टॉपिक पर ना जाए बल्कि, उसी को हल करने का प्रयास करें. ऐसा करने से आपकी कोशिश में गजब का निखार आएगा. 

- कहा जाता है कि, गणित विषय के सारे पाठ एक-दुसरे से बंधे हुए रहते हैं, अर्थात जुड़े हुए रहते है. इसलिए हर चैप्टर की पढाई करना जरूरी हैं, नहीं तो आपको इससे हानि झेलनी पड सकती है. 

- आपकी किताबों के बीच-बीच में जो उदहारण दिए रहते हैं, शायद ही आपका ध्यान कभी उनकी ओर गया हो. लेकिन आपको जानकारी के लिए बता दे कि, उन उदारहण के प्रश्नों में से भी कई सारे सवाल पूछे जाते है.   

कश्मीर विवि में निकली भर्ती, 36000 रु होगा वेतन

खतरे से कम नहीं यहां की शिक्षा, जानिए क्यों हैं ऐसा ?

झुग्गी का लड़का बना ISRO में वैज्ञानिक

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -