कुछ इस तरह तैयार करें सर्दियों के मौसम में गर्मागर्म ओट्स पराठे
कुछ इस तरह तैयार करें सर्दियों के मौसम में गर्मागर्म ओट्स पराठे
Share:

अगर आप साधारण पराठे खाकर ऊब गए है तो आज हम आपको बताने जा रहे है ओट्स के पराठे की रेसिपी के बारे में जो खाने में बड़े ही स्वादिष्ट और लाजवाब है, अगर आप सर्दी के मौसम बनाकर गर्मागर्म खाएंगे तो आपको मजा ही आ जायेगा. ओट्स के पराठे बनाना बढ़ा ही आसान है इसके लिए बस आपको इन सामग्री कि जरुरत होगी जो इस प्रकार है.

सामग्री-

दो कप गेहूं का आटा, एक कप ओट्स, नमक स्‍वादानुसार, जरूरत के हिसाब से तेल, मिर्च पावडर, अमचूर पावडर,

बनाने कि विधि-

ओट्स पराठे बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में गेहूं का आटा, एक चम्‍मच तेल, नमक और पानी मिक्‍स करके आटा तैयार कर लीजिए, फिर इसके बाद एक दूसरे कटोरे में ओट्स को थोड़े से गुनगुने पानी में भिगो लें, फिर पानी छान कर ओट्स को किनारे रख दें.

इसके बाद ओट्स में नमक और मिर्च पावडर मिक्‍स करें, फिर आटे की लोइयां ले कर बेल लें, साथ ही उसके बीच में ओट्स का एक चम्‍मच मिश्रण भरें, अब आटे को अच्‍छी तरह से बंद कर के पराठा बेल लें. इसके बाद एक नॉन स्‍टिक पैन में थोड़ा सा तेल गरम करें और उसमें पराठा डाल कर दोनों ओर थोड़ा भूरा होने तक सेंके, ठीक इसी तरह से और भी पराठे बनाएं. इस तरह बनाकर तैयार है आपके ओट्स के पराठे अब आप इन्हे दही, अचार या सालाद के साथ सर्व करें.

ये भी पढ़े

कुछ इस तरह बनाये उड़द दाल के स्वादिष्ट बड़े

कुछ इस तरह तैयार करे नूडल्स के पकौड़े

इस तरह घर पर ही बनाये लाजवाब काजू कोरमा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -