हिमाचल में पर्यटकों के प्रवेश पर लगी रोक
हिमाचल में पर्यटकों के प्रवेश पर लगी रोक
Share:

दुनिया भर में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से बचने के लिए देवभूमि हिमाचल में गुरुवार से 31 मार्च तक बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगाने की तैयारी है। इसके साथ ही राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में इस पर मंथन हुआ। वहीं बैठक में मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची समेत सरकार के अन्य शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में तय हुआ कि बाहरी राज्यों के लिए फिलहाल चुनिंदा बसें ही भेजी जा सकती है । वहीं आने वाले समय में सभी बस सेवाएं भी बंद की जा सकती हैं। वहीं नेपाल सीमा के लिए बस सेवा बंद कर दी गई। इसके अलावा  शिमला-टनकपुर बस केवल हरिद्वार तक जा सकती है । 

पुलिस ने भी सूबे के बॉर्डर एरिया सील कर दिए। श्रद्धालुओं को वापस भेजा जा रहा है। इसके साथ ही , सरकारी एवं गैर सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों और अन्य लोगों को स्क्रीनिंग के बिना प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। दफ्तरों के मुख्य द्वार पर सैनेटाइजर रखने के निर्देश हैं। वहीं खांसी, जुकाम, बुखार व अस्थमा जैसे मरीजों को छुट्टी लेने को कहा है। इसके साथ ही सरकार ने कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अफवाह न फैलाएं। अधिकारियों को सिर्फ जरूरी बैठकें करनी हो सकती है । रुटीन बैठकें वीडियो कांफ्रेंसिंग से होंगी। अधिकारियों को टूर न करने के भी निर्देश हैं। वहीं 50 साल व इससे ज्यादा उम्र के लोग और गर्भवती महिलाओं को नियमित दवाइयां लेने को कहा है। दफ्तरों में ज्यादातर काम ई-मेल से करने के निर्देश दिए हैं। 

प्रदेश सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए तत्काल पांच करोड़ रुपये जारी करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही यह राशि राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष से प्रथम चरण में जरूरी कदम उठाने के लिए जारी की है।वहीं यह जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान किया गया है । वहीं केंद्र ने राज्य आपदा राहत कोष में आगामी वित्त वर्ष के लिए 454 करोड़ रुपये का आवंटन किया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र ने प्रदेश में भू-स्खलन और भूकंप के जोखिम को कम करने के लिए 50 करोड़ रुपये भी जारी किए हैं।

कोरोना पर छत्तीसगढ़ के सीम का बड़ा बयान, कहा- 'डरने की जरूरत नहीं, पूरे इंतजाम हैं'

कोरोना: विदेशों में फंसे हुए हैं 4000 भारतीय, ना भोजन मिल रहा, ना अन्य सुविधा

निर्भया मामला: दोषियों को बचाने के लिए वकील का नया पैंतरा, कहा- कोरोना के कारण कोर्ट बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -