हिमाचल : राज्य सरकार ने पर्यटकों को दिया बड़ा झटका
हिमाचल : राज्य सरकार ने पर्यटकों को दिया बड़ा झटका
Share:

देवभूमि हिमाचल में गुरुवार से 31 मार्च तक बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगाने की तैयारी है. क्योकि कोरोनावायरस ने भारत में प्रवेश कर लिया है. राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में इस पर मंथन हुआ. बैठक में मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची समेत सरकार के अन्य शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे.

दो मिनट में सलमान ने बना दी शानदार पेंटिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बैठक में तय हुआ कि बाहरी राज्यों के लिए फिलहाल चुनिंदा बसें ही भेजी जाएंगी.आने वाले समय में सभी बस सेवाएं भी बंद की जा सकती हैं.नेपाल सीमा के लिए बस सेवा बंद कर दी गई. शिमला-टनकपुर बस केवल हरिद्वार तक जाएगी. पुलिस ने भी सूबे के बॉर्डर एरिया सील कर दिए. श्रद्धालुओं को वापस भेजा जा रहा है. उधर, सरकारी एवं गैर सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों और अन्य लोगों को स्क्रीनिंग के बिना प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. दफ्तरों के मुख्य द्वार पर सैनेटाइजर रखने के निर्देश हैं.

कोरोनावायरस को हरा सकती है ये होम्योपैथिक दवा

इसके अलावा खांसी, जुकाम, बुखार व अस्थमा जैसे मरीजों को छुट्टी लेने को कहा है. सरकार ने कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अफवाह न फैलाएं. अधिकारियों को सिर्फ जरूरी बैठकें करनी होंगी. रुटीन बैठकें वीडियो कांफ्रेंसिंग से होंगी. अधिकारियों को टूर न करने के भी निर्देश हैं. 50 साल व इससे अधिक उम्र के लोग और गर्भवती महिलाओं को नियमित दवाइयां लेने को कहा है. दफ्तरों में ज्यादातर काम ई-मेल से करने के निर्देश दिए हैं.

आज तैयार हो जाएगा रामलला का अस्थायी मंदिर, जानिए क्या है ख़ास

पश्चिम बंगाल : कोरोना वायरस से दशहत का माहौल, सीएम ममता ने किया ये काम

दिल्ली में कोरोना के मरीज ने की ख़ुदकुशी, सिडनी से लौटा था भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -