यूपी: कुख्यात सुनील राठी की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी हुई शुरू
यूपी: कुख्यात सुनील राठी की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी हुई शुरू
Share:

मेरठ: देश के राज्य यूपी के तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी की प्रॉपर्टी कुर्क करने के लिए पुलिस एडमिनिस्ट्रेशन की टीम उसके घर टीकरी पहुंच गई है। सुनील राठी ने बागपत जेल में पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी का मर्डर किया था। कुख्यात सुनील राठी के विरुद्ध केस दायर है। वहीं बदरखा गांव में खनन पट्टे के झगडे को लेकर देशपाल बदरखा के मर्डर के केस में भी सुनील राठी पर षड्यंत्र रचने का दोष लगा था। 

कलेक्टर शकुंतला गौतम की न्यायालय ने कुख्यात सुनील राठी पर यूपी गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के अनुसार सुनील राठी के गांव टीकरी में 72 लाख रुपये दाम के लगभग 231 वर्ग मीटर में बने तीन मंजिला मकान, 11.50 लाख रुपये दाम के 137 वर्ग मीटर में बने एक मंजिला मकान, नौ लाख रुपये दाम के 155 वर्ग मीटर में बने मकान तथा सुनील राठी की वाईफ दीपांजलि की 27 लाख रुपये दाम की फॉर्च्यूनर कार को कुर्क करने का निर्देश दिया है। 

आपको बता दें कि राठी साल 2001 से जेल में बंद है। 15 जून 2007 में सुनील राठी, उसके मित्र विक्रम एवं वीरेन्द्र सहित छह को आजीवन कारावास की सजा हुई थी। प्रश्न है कि इस दौरान सुनील राठी ने प्रॉपर्टी कैसे अर्जित की। सुनील राठी ने अवैध ढंग से प्रॉपर्टी अर्जित की है। बताया गया कि रविवार की प्रातः सीओ बड़ौत आलोक सिंह पुलिस बल के साथ गांव टीकरी पहुंचे तथा कुर्की की कार्यवाही आरम्भ कर दी है। इसी के साथ जाँच लगातार जारी है, तथा केस में कार्यवाही की जा रही है। 

मुजफ्फरनगर में हिस्ट्रीशीटर इमलाख पर बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति जब्त

जौनपुर में बोले सीएम योगी, शहर की पहचान इमरती को बनाएंगे ब्रांड

अभिषेक मनु सिंघवी का दावा- कांग्रेस में धीरे-धीरे बड़ा परिवर्तन ला रही प्रियंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -