बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
Share:

पटना: बिहार विधानसभा भवन का शताब्दी वर्ष कार्यक्रम मनाया जा रहा है। शताब्दी वर्ष कार्यक्रम है लिहाजा इस बार कुछ विशेष व्यवस्था की गई हैं। इस समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना आएंगे। राष्ट्रपति 20 अक्टूबर को पटना आएंगे तथा दो दिनों तक प्रवास करेंगे, ऐसे में जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। समारोह की तैयारी को लेकर विधानसभा में एक हाई लेबल मीटिंग का आयोजन भी किया गया, जिसमे विधानसभा अध्यक्ष ने सभी पहलुओं पर बातचीत की।

वही इसी विषय पर बातचीत के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार से भी उनके आवासीय दफ्तर में मुलाकात की थी। वहीं राष्ट्रपति की यात्रा के बारे में विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि 7 फरवरी 1921 को प्रथम बार विधानसभा की मीटिंग आयोजित की गई थी, लिहाजा इस भवन की एक गरिमा है, जिसे देखते हुए चरणणबद्ध ढंग से कई समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। इसमें राष्ट्रपति का आगमन प्रमुख है।

साथ ही उन्होंने कहा कि 20 अक्टूबर को राष्ट्रपति राजभवन में विश्राम करेंगे तथा 21 अक्टूबर को अगले दिन विधानसभा भवन के शताब्दी कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। इसी दिन रात्रि भोज एवं सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया जाएगा। खबर के मुताबिक, बिहार विधानसभा तथा विधान परिषद् की जॉइंट मीटिंग के साथ कई सांस्कृतिक समारोह का आयोजन भी इस प्रक्रिया में हो चुका है। शताब्दी वर्ष का शुभारम्भ समारोह सीएम नीतीश कुमार द्वारा किया गया था तथा इसे विशाल बनाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा निरंतर प्रयास किए जा रहे है।

सामने आईं रणबीर के जन्मदिन की पार्टी की तस्वीरें, हुआ ग्रेंड सेलिब्रेशन

बहन रिद्ध‍िमा ने खास फोटो शेयर कर रणबीर को दी जन्मदिन की बधाई

VIDEO: इस मशहूर गायिका को नीरज चोपड़ा ने किया प्रपोज, अनोखा और सबसे जुदा रहा अंदाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -