जोरो शोरो से चल रही है कथावाचक जया किशोरी के आगमन की तैयारी

हरदा। आने वाले 7 से 13 दिसंबर तक सुप्रसिद्ध कथा वाचक जया किशोरी की कथा को लेकर बड़े ही जोरों शोरों से तैयारी चल रही है। इंदौर रोड के सरस्वती शिशु मंदिर के पास होने वाली यह 7 दिनों की कथा को लेकर कमल संस्कृति मंच के बैनर तले कार्यकर्ता घर-घर जाकर पीले चावल देकर लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं । 

आयोजन से जुड़े देवी सिंह सांखला के अनुसार करीब 15 एकड़ में कथा के आयोजन को लेकर तैयारियां की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस कथा में करीबन एक लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। कथा के आयोजन में सभी व्यवस्थाओं के लिए 251 सेवादारों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि पंडाल को सजाने के लिए करीबन 100 मजदूर दिन रात लगे हुए हैं । यहां  कथा स्थल पर करीब 1600 वर्गफीट में मंच को तैयार किया जा रहा है।  जिसमें मंच से 5 फीट की दूरी पे ऊँचे स्थान पर व्यासपीठ बनाई जाएगी । इंदौर से आए कलाकार व्यासपीठ की साज सजावट कर रहे हैं।

वीआईपी लोगों के आने के लिए मंच के पीछे ग्रीन रूम को तैयार किया जा रहा है । ताकि  कथा में आने वाले मंत्री और अन्य साधु संत कथा स्थल पर आसानी से आ सके। कथा में आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए 8 स्थानों पर पार्किंग की सुविधा की जा रही है। ताकि श्रद्धालुओं को कथा स्थल पर आने के लिए किसी भी तरह की कोई भी परेशानी ना हो । 

देवी सिंह सांखला ने कहा कि 13 दिसंबर को कथा समाप्त होगी जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य केंद्रीय मंत्री पधारेंगे वही मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में शामिल होकर कन्याओं का कन्यादान करेंगे। जिसे लेकर जिले के सभी निकायों में रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं इस दौरान करीबन 500 से ज्यादा कन्याओं का  निःशुल्क सामूहिक विवाह होगा।

गहलोत-पायलट में कुर्सी को लेकर घमासान जारी, सियासी जंग पर पहली बार बोले राहुल

साढ़े 4 लाख पेंशनर्स को मुख्यमंत्री देंगे यह तोहफा

'निकाह कर, वरना टुकड़े-टुकड़े कर दूंगा..', हिन्दू लड़की को फैज ने दी धमकी, पुलिस से भिड़े परिजन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -