+

राजकपूर की इस फिल्म से 'प्रेमनाथ मल्होत्रा' को सिनेमाजगत में मिला बड़ा मुकाम

राजकपूर की इस फिल्म से 'प्रेमनाथ मल्होत्रा' को सिनेमाजगत में मिला बड़ा मुकाम

आज यानी 21 नवंबर को प्रेमनाथ मल्होत्रा का जन्मदिन है. इस खास मौके पर उनके ​जीवन से जुड़ी जानकारी देने वाले है. बता दे कि 1926 को पाकिस्तान के पेशावर में उनका जन्म हुआ था, लेकिन विभाजन के बाद उनका परिवार मध्य प्रदेश के जबलपुर में आकर बस गया. कुछ समय के बाद प्रेमनाथ मल्होत्रा मुंबई चले गए जहां उन्होंने अभिनय की दुनिया में नाम कमाया. प्रेमनाथ मल्होत्रा ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 1948 में की थी. साल 1948 में उनकी दो फिल्में 'आग' और 'अजीत' आई थी. 

मरजावां बॉक्स-ऑफिस का पांचवा दिन रहा लगातार अच्छा, जानिये कलेक्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने कई फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई जिसके दर्शकों ने काफी पसंद किया. प्रेमनाथ मल्होत्रा ने 'बादल', 'जॉनी मेरा नाम' और 'जानी दुश्मन' जैसी कई फिल्मों में काम किया. प्रेमनाथ मल्होत्रा की पुण्यतिथि के मौके पर आज हम उनकी जिंदगी के अनसुनें किस्से बताने जा रहे हैं.

पूनम पांडे ने सेक्सी वीडियो किया शेयर, बालों से खेलते आई नजर

अगर आपको नही पता तो बता दे कि प्रेमनाथ मल्होत्रा को हिंदी सिनेमा में बड़ी पहचान राज कपूर और नरगिस की फिल्म बरसात से मिली थी. फिल्मों में विलेन का रोल करने से पहले प्रेमनाथ मल्होत्रा ने बतौर हीरो भी कोशिश की थी, लेकिन उन्हें दर्शकों ने हीरो के किरदार में ज्यादा पसंद नहीं किया. इसके बाद उन्होंने फिल्मों में विलेन के रोल की भूमिका निभाई और दर्शकों के दिलों को जीता. 

अजय देवगन की 'तान्हाजी...' का ट्रेलर देख सलमान खान ने दिया रिएक्शन, सोशल मीडिया पर लगी आग

शर्लिन चोपड़ा के न्यूड वीडियों ने इंटरनेट पर मचाया कोहराम, यहाँ देखे

मोतीचूर चकनाचूर ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, पांच दिन में कमाए इतने करोड़