भ्रष्टाचार के आरोप के बाद न्यू साउथ वेल्स राज्य की नेता ने दिया इस्तीफा
भ्रष्टाचार के आरोप के बाद न्यू साउथ वेल्स राज्य की नेता ने दिया इस्तीफा
Share:

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (NSW) की प्रीमियर, ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह सार्वजनिक पद से इस्तीफा दे देंगी, जैसे ही राज्य एक नए नेता का चुनाव करता है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, यह खबर सामने आने के बाद दिन में पता चला कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ स्वतंत्र आयोग (आईसीएसी) द्वारा जांच की जा रही थी, जो कि अनुदान निधि के आसपास हितों के टकराव के संबंध में थी। 

बेरेजिकेलियन ने कहा, "इस समय इस्तीफा देना मेरी भलाई की हर प्रवृत्ति के खिलाफ है। मुझे अपनी नौकरी से प्यार है और समुदाय की सेवा करना पसंद है, लेकिन मुझे बयान के बाद कोई विकल्प नहीं दिया गया है।" भ्रष्टाचार के खिलाफ स्वतंत्र आयोग इस बात की जांच करेगा कि क्या बेरेजिकेलियन ने जनता के विश्वास का उल्लंघन किया था और अपने पूर्व साथी, पूर्व लिबरल सांसद डेरिल मैगुइरे के भ्रष्टाचार को प्रोत्साहित करने के लिए उत्तरदायी था।

जांच के लिए जनसुनवाई 18 अक्टूबर से शुरू होगी जब प्रधानमंत्री के आयोग के सामने पेश होने की उम्मीद है। बेरेजिक्लियान ने कहा, "आपकी सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा विशेषाधिकार रहा है। कृपया जान लें कि हर दिन मैंने अपना सब कुछ दिया और राज्य और उसके लोगों के लिए बेहतर भविष्य बनाने के लिए जितना हो सके उतना मेहनत की।" 51 वर्षीय ने 23 जनवरी, 2017 से 45वें न्यू साउथ वेल्स प्रीमियर के रूप में कार्य किया है।

बाबर आज़म ने विराट कोहली को पछाड़ते हुए बनाया बड़ा रिकॉर्ड

रोमानिया के अस्पताल में भड़की भीषण आग, 9 लोगों की झुलसकर मौत

घर में बुजुर्गो के अभाव से ही होता है डिप्रेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -