बॉलीवुड में खलनायक बनकर इस अभिनेता ने जीता करोड़ों लोगों का दिल

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर सुपरस्टार प्रेमनाथ मल्होत्रा का 3 नवंबर 1992 को निधन हो गया था। उन्होंने 60 एवं 70 के दशक की कई मूवीज में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लाखों दिलों की जीता। उन्होंने कई मूवीज में विलेन का किरदार निभाया, जिसके ऑडियंस ने बहुत पसंद किया। प्रेमनाथ मल्होत्रा ने 'बादल', 'जॉनी मेरा नाम' तथा 'जानी दुश्मन' जैसी कई मूवीज में काम किया। प्रेमनाथ मल्होत्रा की पुण्यतिथि के अवसर पर आज हम उनकी जिंदगी के अनसुनें किस्से बताने जा रहे हैं।

प्रेमनाथ मल्होत्रा का जन्म 21 नवंबर वर्ष 1926 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था, मगर विभाजन के पश्चात् उनका परिवार मध्य प्रदेश के जबलपुर में आकर बस गया। कुछ वक़्त के पश्चात् प्रेमनाथ मल्होत्रा मुंबई चले गए जहां उन्होंने एक्टिंग के जगत में नाम कमाया। प्रेमनाथ मल्होत्रा ने अपने फिल्मी सफर का आरम्भ वर्ष 1948 में किया था। वर्ष 1948 में उनकी दो फिल्में 'आग' और 'अजीत' आई थी। 

इन दोनों ही मूवीज को ऑडियंस ने बहुत पसंद किया था। प्रेमनाथ मल्होत्रा को हिंदी फिल्मों में बड़ी पहचान राज कपूर तथा नरगिस की मूवी बरसात से हासिल हुई थी। मूवीज में विलेन का किरदार करने से पहले प्रेमनाथ मल्होत्रा ने बतौर हीरो भी प्रयास किया था, मगर उन्हें ऑडियंस ने हीरो की भूमिका में अधिक पसंद नहीं किया। इसके पश्चात् उन्होंने फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया तथा दर्शकों के दिलों को जीता। प्रेमनाथ मल्होत्रा ने 'अजीत','जॉनी मेरा नाम', 'आन',  'तेरे मेरे सपने','अपना घर', 'बादल','तीसरी मंजिल', 'बहारों के सपने', 'बॉबी', 'रोटी कपड़ा तथा मकान', 'नागिन', 'जय बजरंग बली', 'जानी दुश्मन', 'विश्वनाथ', 'कर्ज' एवं 'हम दोनों' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था। 

शाहरुख के बर्थडे पर सुनिए उनके ये 4 स्पेशल सांग्स

कैटरीना संग 'रोमांस' कर रहे थे अक्षय कुमार, तभी कपिल शर्मा ने किया कुछ ऐसा कि वायरल हुआ वीडियो

राज कुंद्रा के सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट करने के बाद शिल्पा शेट्टी ने कह डाली ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -