मधुबाला के प्यार में घायल थे प्रेमनाथ, इस दोस्त के लिए दे दी थी प्यार की कुर्बानी

आग, बरसात, जॉनी मेरा नाम, शोर जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता प्रेमनाथ का जन्म आज ही के दिन हुआ था। अब वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन लोग उन्हें भुला नहीं पाए हैं। प्रेमनाथ का जन्म 21 नवंबर 1926 में हुआ था और उनकी मृत्यु 3 नवंबर 1992 को हो गई थी। प्रेमनाथ एक बेहतरीन अभिनेता बनने आए थे लेकिन अभिनेता बनना उन्हें रास नहीं आया और वह खलनायक बन गए। उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में दी जो आपने देखी ही होंगी। उन्होंने 'जॉनी मेरा नाम', 'धर्मात्मा', 'बरसात', 'कालीचरण', 'प्राण जाए पर वचन न जाए', 'बॉबी' और 'लोफर' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर लोगों का दिल जीत लिया।

सबसे पहले प्रेमनाथ ने वकालत की पढ़ाई की लेकिन उन्हें संगीत और अभिनय से काफी लगाव था। इसी के चलते वह इसी पथ पर चलने लगे। कहा जाता है प्रेमनाथ काफी आकर्षक व्यक्तित्व वाले थे और एक जमाने में उनका नाम मधुबाला के साथ काफी जोड़ा गया था। जी हाँ, कहते हैं दोनों ने एक दूसरे को तकरीबन 6 महीने तक डेट किया था और दोनों के अलग होने को लेकर कई तरह के किस्से चर्चित हैं। कई लोग यह कहते हैं कि दोनों की धार्मिक पहचान के चलते दोनों अलग हो गए। तो कई लोगों का ऐसा भी मानना है कि प्रेमनाथ के दोस्त और सदाबहार अभिनेता दिलीप कुमार भी मधुबाला को पसंद करते थे, जब यह बात प्रेमनाथ को पता चली तभी उन्होंने अपने कदम पीछे खींच लिए। अपने करियर के अच्छे मुकाम पर पहुंचकर प्रेमनाथ संन्यास की ओर भी गए थे।

जी हाँ, और कई साल भटकने के बाद उन्होंने देवानंद की फिल्म 'जॉनी मेरा नाम' से फिल्मी दुनिया में वापसी की। इस फिल्म में उन्होंने खलनायक का यादगार किरदार निभाया था। प्रेमनाथ को कई फिल्म फेयर अवार्ड मिल चुके हैं। आपको बता दें कि साल 1985 में आई 'हम दोनों' उनकी आखिरी फिल्म थी और 3 नवंबर 1992 में प्रेमनाथ का निधन हो गया।

बॉलीवुड में वापसी को तैयार हैं प्रीति जिंटा, इस फिल्म में आएंगी नजर!

जन्मदिन के बाद सुष्मिता सेन ने किया अपनी सर्जरी का खुलासा, छोटे करवाए बाल

इस दिन रिलीज होगा शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी' का ट्रेलर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -