पंजाब के यह सितारे हमेशा बॉलीवुड की दुनिया में छाये रहेंगे
पंजाब के यह सितारे हमेशा बॉलीवुड की दुनिया में छाये रहेंगे
Share:

पंजाब की धरती ने हिंदी सिनेमा को कई  कलाकार दिए हैं. पंजाब से कई सुपरस्टार्स और सिंगर्स ने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा और अपनी अदाकारी  से पूरी दुनिया में नाम कमाया. आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहें जो बॉलीवुड की दुनिया में हमेशा  अपने बेहतरीन संवाद ,अदाकारी के लिए छाये रहेंगे .

प्रेम चोपड़ा-  प्रेम चोपड़ा का जन्म 23 सितम्बर 1935 को लाहौर (पूर्व में पंजाब ) में हुआ था ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत  साल  1961 में की थी.उन्होंने  अपने हिंदी सिनेमा करियर में शानदार भूमिका अदा की हैं. वह हिंदी सिनेमा में प्रसिद्द खलनायक के  रूप में जाने जाते हैं. 

अक्षय कुमार-  अक्षय कुमार एक भारतीय बॉलीवुड फ़िल्म अभिनेता हैं। अक्षय कुमार  बॉलीवुड में खिलाडी कुमार के नाम से मशहूर  है. वे 100 से  भी अधिक  हिन्दी फिल्मों में काम कर चुके हैं। उनका जन्म ९ सितम्बर 1967 को अमृतसर पंजाब में हुआ.


 

राजेश खन्ना - राजेश खन्ना  का जन्म 9 दिसम्बर 1942 को अमृतसर में हुआ था.वे एक बेहतरीन कलाकार रहे. 1966 में उन्होंने आखिरी खत नमक फिल्म से अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत की.उन्होंने कुल 180 फ़िल्मों और 163 फीचर फ़िल्मों में काम किया.

मनोज कुमार - मनोज कुमार का जन्म  24 जुलाई 1937 को हुआ था. अपनी फ़िल्मों के जरिए मनोज कुमार ने लोगों को देशभक्ति की भावना का गहराई से एहसास कराया. मनोज कुमार शहीद-ए-आजम भगत सिंह से बेहद प्रभावित हैं हिन्दी सिनेमा में मनोज कुमार ने बहुत देशभक्ति फिल्में बनाईं। उन्हें एक देशभक्त अभिनेता के रूप में भी जाना जाता है.

खबरें और भी 

प्रियंका को प्रपोज़ करने के लिए निक ने मैसेज में लिखी थी ऐसी बातें

अनन्या की बर्थडे पार्टी में सुहाना खान और शनाया कपूर के हॉट लुक ने लूटी महफ़िल

भारत के सेट से आई सलमान की नई तस्वीरें, दिखेगा उनका पुराना लुक

जन्मदिन से पहले शाही महल की तरह सजा शाहरुख़ का 'मन्नत', होने वाला है जश्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -