इंदौर: एंटी माफिया अभियान शुरू, ध्वस्त किए करोड़ों के अवैध निर्माण

इंदौर: मध्य प्रदेश में नए सिरे से माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। यह कार्यवाई दोबारा आरम्भ हुई है। जी दरअसल इंदौर में प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई जिला प्रशासन, नगर निगम समेत अन्य विभागों के संयुक्त दल ने की है। हाल ही में संयुक्त दल ने शहर के कनाडिया रोड क्षेत्र में माफिया के करोड़ों के अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिए। जी दरअसल आज सुबह 5 बजे से यह कार्रवाई शुरू हुई और इसमें राज्य सरकार और जिला प्रशासन ने माफिया को यह संदेश देने की कोशिश की है कि अवैध गतिविधियों में लिप्त किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

 

जी दरअसल हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शराब माफिया और भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जारी किये थे। इसी क्रम में इंदौर में जिला प्रशासन, पुलिस समेत अन्य विभागों ने ऐसे तमाम लोगों की सूची तय की थी जो अवैध गतिविधियों में लिप्त हैं। इस सूची को तैयार करने के बाद प्रशासन की टीम आज यानी शुक्रवार को कनाडिया रोड स्थित प्रेम बंधन गार्डन पर पहुंची। यहां भू-माफिया सलीम पटेल, सोहराब पटेल और यूनुस पटेल सीलिंग की जमीन पर अवैध तरीके से सैकड़ों दुकानें तान दी थी। इसमें बड़ी संख्या में अवैध कुमटिया भी थी, जिन्हें किराए पर लिया गया था।

कहा जा रहा है इस क्षेत्र में सलीम पटेल, सोहराब पटेल और यूनुस पटेल का लंबे समय से आतंक था और इन्होंने रोड की सीलिंग की जमीन पर लंबे समय से अवैध गुमटी में बनवा रखी थी। काफी समय पहले नगर निगम ने दुकानें हटाने के लिए माफियाओं को नोटिस भी दिया था, लेकिन वे लोग नहीं माने। अब आज इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने सबसे पहले यहां पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आज यानी शुक्रवार सुबह से ही 5 पोकलेन मशीन 15 से 20 जेसीबी मशीन के साथ अवैध निर्माण हटाने में लगी हुई है। अपर आयुक्त संदीप सोनी ने बताया कि ''रिवाज गार्डन पूरी तरह अवैध है और प्रेमबंधन गार्डन को 1998 में जालसाजी से पंचायत से ली गई अनुमति के आधार पर बनाया गया है।'' रिवाज गार्डन के सोफे, एसी, टेबल, पंखे और कुर्सियां आदि सड़क पर रख दिए गए हैं। दोनों ही गार्डन को ध्वस्त कर दिया गया है। खबरों के अनुसार इन गार्डन के मालिकों के परिवार के दो-तीन मकानों पर भी बुलडोजर चलेगा।

हर कांग्रेसी भाजपा में आने का इच्छुक: राज्यसभा सांसद

'भूत पुलिस 2' का हिस्सा होंगी करीना कपूर, अर्जुन ने इशारों में किया खुलासा

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, नोएडा के किसानों को दी ये बड़ी राहत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -