आइए जानते है प्रीति जिंटा की जिंदगी और करियर से जुड़ी कुछ खास बाते
आइए जानते है प्रीति जिंटा की जिंदगी और करियर से जुड़ी कुछ खास बाते
Share:

हिंदी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री प्रीति जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 को हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुआ था। इसके अलावा साल 1998 से वह फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं। वही एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के जन्मदिन पर चलिए आपको बताते हैं उनकी जिंदगी और करियर से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में | एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने अपने अभिनय की शुरुआत एक विज्ञापन फिल्म से की थी। वही लिरिल साबुन और पर्क चॉकलेट उनके प्रमुख विज्ञापनों में से हैं। इसके साथ ही प्रीति जिंटा बॉलीवुड में पहली बार बड़े पर्दे पर निर्देशक मणिरत्नम की फिल्म 'दिल से' (1998) में नजर आई थीं। वही इस फिल्म में वह शाहरुख खान और मनीषा कोइराला संग थीं।

इसके अलावा मुख्य अभिनेत्री प्रीति जिंटा की पहली फिल्म 'सोल्जर' (1998) थी, जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी। वही फिल्म में उनके साथ अभिनेता बॉबी देओल थे। इसके बाद प्रीति जिंटा ने 'क्या कहना' (2000), 'दिल चाहता है' (2001), 'कोई मिल गया' (2003), 'कल हो ना हो' (2003), 'वीर जारा' (2004), 'सलाम नमस्ते' (2005) और 'कभी अलविदा ना कहना' (2006) जैसी फिल्मेें की हैं। वर्ष 2013 में प्रीति जिंटा ने फिल्म 'इश्क इन पेरिस' से वापसी की। प्रीति इस फिल्म की निर्माता भी थीं। हालाँकि फिल्म फ्लॉप रही थी । 

इसके बाद वर्ष 2016 में प्रीति ने 10 साल छोटे विदेशी ब्वॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ से गुपचुप तरीके से शादी रचा ली थी| इसके साथ ही प्रीति की शादी की खबर तब सामने आई थी जब सारे रीति रिवाज पूरे हो चुके थे। वही शादी की सभी रश्में लॉस एंजिलस में हुई थीं। इसके साथ ही प्रीति जिंटा आखिरी बार पर्दे पर साल 2018 में 'भैय्याजी सुपरहिट' फिल्म में नजर आई थीं। वही फिल्मों के अलावा प्रीति जिंटा का क्रिकेट से भी खासा लगाव रहा है। वो इंडियन प्रीमियर लीग की टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन भी हैं। प्रीति जिंटा का नाम युवराज सिंह, ब्रेट ली और डेविड मिलर जैसे कई क्रिकटरों के साथ जुड़ चुका है। 

अमिताभ बच्चन ने अपने मेकअप मैन को दिया खास सरप्राइज, अचानक पहुंचकर किया सबको हैरान

पाकिस्तान में हुआ शाहरुख़ की बहन का निधन, दो बार आईं थीं भारत

फैन का मोबाइल छीनने पर सलमान पर भड़के लोग, कहा - 'यही है असली चेहरा...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -