असली नाम छुपाकर फिल्मों में हिट हुई ये एक्ट्रेस, विदेशी से की थी शादी
असली नाम छुपाकर फिल्मों में हिट हुई ये एक्ट्रेस, विदेशी से की थी शादी
Share:

बॉलीवुड की डिम्पल गर्ल यानी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं. प्रीति का जन्म 31 जनवरी 1975 को शिमला में हुआ था. प्रीति ने बहुत ही कम उम्र में अपने पिता को खो दिया था. प्रीति के दो भाई है, दीपांकर और मनीष. जिसमे से दीपांकर थलसेना में ऑफिसर की पोस्ट पर कार्यरत हैं, जबकि मनीष कैलिफ़ोर्निया में सेटल हैं. प्रीति ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शिमला के कॉन्वेंट ऑफ़ जीज़स एंड मेरी बोर्डिंग विद्यालय से पूरी की थी. स्कूली पढ़ाई पूरी होने के बाद प्रीति ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई सेंट बेडेज़ कॉलेज से की थी.

बचपन से ही उन्हें एक्ट्रेस बनने के शौक था और इसलिए वो मुंबई चली आई थी. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'दिल से' से की थी, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड से नवाज़ा गया था. इसके बाद उन्हें फिल्म 'कल हो ना हो' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के रूप में फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही थी, जिसमें उनके साथ सैफ अली खान और शाहरुख़ खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

आपको बता दें प्रीति ने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगु, तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. प्रीति ने बॉलीवुड में अपना असली नाम छुपकर एंट्री की थी. जी हाँ.... उनका असली नाम प्रीतम सिंह जिंटा हैं. आपको बता दें प्रीति के प्यार की तलाश अमेरिका में जाकर खत्म हुई थी. प्रीति ने बिजनेसमैन टाइकून जीन गुडेंफ से साल 2016 में शादी की थी.

सनी लियॉन के फैन हुए कार्तिक, करने लगे ऐसी हरकत

नोरा फतेही के इस Belly Dance वीडियो ने इंटरनेट पर मचाया तहलका

Dostana 3 : फिल्म को लेकर उड़ रही अफवाह पर करण ने लगाया विराम, जानें कौन होगी एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -