गर्भवती महिला अपने कमरे में रख ले यह एक चीज़, बच्चा होगा गुणी, संस्कारी और बलवान
गर्भवती महिला अपने कमरे में रख ले यह एक चीज़, बच्चा होगा गुणी, संस्कारी और बलवान
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि किसी भी स्त्री के लिए मां बनने का एहसास अलग ही एहसास होता है, इस खुशी को बह किसी को बता नहीं सकती क्योंकि इसके लिए शब्द कम पड़ जात हैं. माँ बनने के अहसास से सभी अनजान रहते हैं लेकिन एक माँ उस अहसास को समझती है और अपनाती है. ऐसे में हर गर्भवती स्त्री को मन ही मन ये चाह रहती है कि उसकी होने वाली संतान गुणी, संस्कारी, बलवान, आरोग्यवान और दीर्घायु हो, इन सब को लेकर वह मन में आशंकित भी रहती है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ज्योतिष उपायों को बता रहें हैं जो गर्भवस्था के दौरान किये जाए तो संतान गुणी और संस्कारी हो सकता है.

उपाय - कहते हैं गर्भवती महिला को अपने कमरे में भगवान कृष्ण के बाल रुप की फोटो या मूर्ति रखनी चाहिए और सुबह उठते है पहली नजर उस पर पड़ें उसे ऐसे स्थान पर रखें.

* कहा जाता है गर्भवस्था के दौरान कमरे में बाल गोपाल की फोटो को देखने से गर्भवती महिला का मन प्रसन्न होता है जिससे होने वाली संतान सुंदर होती है.

* आप सभी को बता दें कि गर्भावस्था के दौरान बच्चे को नकारात्मक शक्तियों से बचाने के लिए या दूर रखने के लिए कमरे में मोर पंख रखें मोरपंख के होने से होने वाले बच्चे पर नकारात्मक शक्तियों से बचाया जा सकता है और लाभ पाया जा सकता है.

* कहते हैं गर्भवस्था के दौरान पूरे घर पर पीले चावलों का छिड़काव करें ऐसा करने से बच्चें को नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव से दूर रखा जा सकता है.

* कहा जाता है गर्भावस्था के दौरान गर्भवती महिला को कमरे में सफेद और हल्के रंगों का इस्तेमाल करें यह रंग सुख-समृद्धि के साथ साथ मन की शांति मिल जाती है.

जानिए आज का शुभ मुहूर्त और पंचांग

यहाँ जानिए आज का पंचाँग, क्या है शुभ मुहूर्त

जिन महिलाओं के बड़े होते है यह दो अंग, पति के जीवन में भर देती है रंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -