अब प्रेग्नेंट महिलाएं भी घर बैठे कर सकती है कुछ ऐसे आसान जॉब

अब प्रेग्नेंट महिलाएं भी घर बैठे कर सकती है कुछ ऐसे आसान जॉब

प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं के शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं. नॉर्मल प्रेंग्नेंसी होने पर महिलाएं इस दौरान काम-काज भी कर लेती हैं. लेकिन कुछ महिलाओं के लिए यह समय बहुत ही कठिनाइयों से भरा हुआ होता है और वो ऑफिस जाकर काम करने में सक्षम नहीं होती हैं. ऐसे में डिजिटल दुनिया में महिलाओं के लिए जॉब की कमी नहीं है, वो घर बैठे भी अच्छी सैलरी कमा सकती हैं.

जानिए ऐसी ही कुछ नौकरियों के बारे में...

1. ऑफिस वर्क: आप घर बैठे डेटा एंट्री, टाइपिंग और ट्रांसक्रिप्शन जैसे काम कर सकती हैं.

2. वेबसाइट कंटेंट एंड राइटिंग जॉब्स: अगर आप लिखने में रुचि रखती हैं तो कंटेंट राइटिंग वाली जॉब आपको आसानी से मिल जाएगी. कई प्राइवेट कंपनियों में हमेशा ही इस तरह की जॉब मौजूद रहती है.

3. सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट/वेबसाइट डेवलपमेंट/वेब डिजाइनिंग: इस तरह के जॉब की खासियत यह है कि इसमें पैसे अच्छे मिलते हैं. बड़ी आसानी से फ्रीलांसिंग करने के मौके मिल जाते हैं. घर पर भी ज्यादा समय खपाना नहीं पड़ता है.

4. वर्चुअल असिस्टेंट: इस फील्ड में नौकरी  मिलने के ज्यादा चांसेज रहते हैं. अगर आपके पास कंप्यूटर स्किल्स और एडमिनिस्ट्रेटिव स्किल्स हैं तो आप बड़े आराम से इस काम को घर बैठे ही कर सकती हैं.

5. ऑनलाइन टीचिंग: अगर आपकी रुचि बच्चों को पढ़ाने में है तो आप इस बारे में सोच सकती हैं. बस आपको कुछ ऐसे साइट्स के बारे में जानना होगा जो ऑनलाइन बच्चों को पढ़ाते हैं. आप उनसे संपर्क करके इस बारे में बात कर सकते हैं. इस जॉब की खासियत यह है कि आपको कुछ घंटे में ही इस काम को समाप्त कर सकती हैं.