जाम के कारण कार में कराई गर्भवती महिला की डिलेवरी

Aug 24 2015 03:05 PM
जाम के कारण कार में कराई गर्भवती महिला की डिलेवरी

अमेरिका : हाल ही में 2 महिलाओं ने इंसानियत का बेहतरीन उदाहरण पेश किया. न्यू जर्सी में एक गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाया जा रहा था, तभी उनकी गाड़ी ट्रैफिक जाम में फंस गई महिला की हालत गंभीर बनी हुई थी. तभी पास से गुजर रही 2 महिलाओं ने इंसानियत का परिचय देते हुए उनकी मदद की और कार में ही गर्भवती महिला की डिलेवरी करा दी. महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया और माँ बच्ची दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं.

जानकारी के अनुसार न्यू जर्सी में रोज और ट्रेवर दम्पति रहते हैं. रोज गर्भवती थी और शनिवार रात को उन्हें लगा की बच्चा दुनिया में आने वाला है तो वे तुरंत ही अपनी कार से अस्पताल रवाना हुए. लेकिन रास्ते में ट्रेफिक होने के कारण हम जाम में फस गए इस दौरान रोज की हालत बिगड़ने लगी तो ट्रेवर ने अपनी कार वहीँ रोड़ किनारे लगाई और गाडी का हॉर्न बजाना शुरू कर दिया. उसने आपात मदद के लिए कॉल कर दिया था.

ट्रेवर एबड ने बताया कि मेरी पत्नी जोर जोर से चिल्ला रही थी. मुझे बच्ची का सिर दिख रहा था. मुझे लगा कि बच्ची मर चुकी है. तभी पास ही में मौजूद 2 महिलाओं सारा वुड और लॉरेन कैमेरर ने जब रोज की आवाज सुनी तो वो मदद के लिए आई. दोनों ने रोज की मदद की और कुछ ही देर बाद बच्ची का जन्म हो गया. ट्रेवरने बताया कि सारा वुड बीच क्लब में ट्रॉमा नर्स हैं और लॉरेन रमसन फर्स्ट एड स्क्वाड में आपात चिकित्सा तकनीशियन हैं.

रमसन ने बताया कि ट्रेवर तब तक चिल्लाते रहे जब तक उन्हें यह नहीं पता चल गया कि उनकी पत्नी और बच्चा सलामत हैं. यह खुशखबरी मिलते ही वो सब के गले मिलने लगे.