शाइनिंग इंडिया: सुरक्षा जांच के नाम पर गर्भवती महिला को किया निर्वस्त्र
शाइनिंग इंडिया: सुरक्षा जांच के नाम पर गर्भवती महिला को किया निर्वस्त्र
Share:

 एक बार फिर भारत शर्मसार है क्योकि वह भूल गया है 'यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः

गुवाहाटीसुरक्षा चेकिंग के नाम पर एक महिला के साथ बदसुलूकी और वो भी तब जब की महिला पेट से थी. जी हा मामला असम के गुवाहाटी एयरपोर्ट का है जहा सुरक्षा जांच के नाम पर एक गर्भवती महिला के न सिर्फ कपड़े उतरवाए गए बल्‍कि पेट को दबा-दबाकर देखा गया की क्या वो सही में प्रग्नेंट है. ये शर्मनाक काम केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की एक महिला सब इंस्पेक्टर ने किया जो महिला होकर भी इस काम को अंजाम देने से नहीं चुकी. हालांकि हमेशा की तरह जब मामला सुर्खियों में आ गया तो आरोपी महिला सब इंस्‍पेक्‍टर का तबादला कर कर्तव्यों की इतिश्री भी कर ली गई ताकि कुछ तो जवाब हो जो दिया जा सके. शिकायत के बाद सीआईएसएफ के शिर्ष अधिकारियों ने इसके लिए माफी मांगी है. मगर सवाल अब भी यही है कि क्या कानून, नियम, सुरक्षा जांच, या नौकरी बचने कि कवायद ऐसी कौन सी मज़बूरी थी जिसने महिला इंस्पेक्टर को इस कदर अँधा कर दिया की वो महिला की अवस्था को नजर अंदाज कर इस शर्मनाक काम को करने पर आमादा हो गई.  

पुलिस के अनुसार,गर्भवती महिला डोली गोस्वामी अपने पिता के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के बाद स्पाइसजेट के विमान से वापस दिल्ली जा रही थीं. बोर्डिंग पास लेकर जब वह सुरक्षा जांच के लिए व्हील चेयर से गईं तो सुरक्षाकर्मियों ने उसे जाने से रोक लिया. सुरक्षा कर्मियों ने कहा कि गर्भवती होने का प्रमाण पत्र दें. महिला के साथ उसके पति भी थे. तब महिला ने कहा कि कागजात बैग में हैं. पहले उसे फ्लाइट में जाने से रोका गया. बाद में बार-बार के अनुरोध पर उसे एक कमरे में ले जाया गया, जहां सीआईएसएफ की महिला जवान ने उसके कपड़े खुलवाए और पेट पर धक्का मारकर देखने की कोशिश की कि सही में महिला गर्भवती है या नहीं. कहा गया है कि सिपाही प्रशिक्षु है तो फिर सवाल यह उठता है कि इतनी अल्प ज्ञानी महिला को सुरक्षा जांच जैसी जिम्मेदारी दे कर कौन सी खाना पूर्ति करना चाहता है विभाग.  

महिला के पति शिशिर शर्मा ने कहा कि एयरपोर्ट के डाक्टर यदि जांच करता तो समस्‍या नहीं थी, लेकिन एक महिला जवान कैसे इस तरह जांच कर सकती है कि कोई महिला गर्भवती है या नहीं.इसकी शिकायत सीआईएसएफ के शीर्ष अधिकारियों से की गई तो पहले उन्होंने कहा कि महिला जवान प्रशिक्षणरत थी इसलिए ऐसा हुआ. 

 

दाती महाराज के तीन सहयोगियों से खोले अहम राज

बिहार में दुष्कर्म कर वीडियो बनाया

रांची में नाबालिग से किया गया दुष्कर्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -