जापान में लगी प्रेग्नेंट पुरुषों को देखने की भीड़
जापान में लगी प्रेग्नेंट पुरुषों को देखने की भीड़
Share:

प्रेग्नेंट महिलाओ को तो आपने देखा ही होगा बहुत बार ,उन्हें देखना कोई बड़ी बात नही होती हमारे लिए। लेकिन अगर वैसे प्रेग्नेंट पुरुषों को देखे तो बात अजीब लगेगी। आप सोच रहे होंगे केसी बात कर रहे हैं हम ,ऐसा कैसे हो सकता है ,भला पुरुष कैसे प्रेग्नेंट हो सकते हैं। तो हैरान हों आपकी लाज़मी है ,लेकिन ऐसी ही बात बताने जा रहे हैं आपको हम।

दरअसल, अगर सड़क या मेट्रों में अगर आपको तीन मर्द एक साथ प्रेग्नेंट घूमते दिख जाए तो आप भी चौंक जायेंगे। ये बात है जापान की जहाँ कुछ ऐसी ही हलचल मच रही है। जापान के दक्षिण -पश्चिम प्रांतों के तीन गवर्नर गर्भवती होकर घूम रहे थे। इन्होंने 7 किलो की ऐसी जैकेट पहनी है जिसमें वह प्रेग्नेंट दिख सके। इसका वजन भी उतना ही जितना एक सात महीने की महिला गर्भवती होती है।

ये गवर्नर ना सिर्फ घूम रहे हैं बल्कि वो सारे काम कर रहे हैं जो एक गर्भवती महिला करती है। इसका एक कारण है ,दरअसल, इस अभियान का मकसद है लोगों को जागरूक करना किस तरह एक गर्भवती महिला को घर के काम काज करने में परेशानी उठानी पड़ती है। ऐसे में उनका खास ख्याल रखा जाना चाहिए। एक शोध में बताया गया कि जापान के पुरुष रोज़ एक घण्टे ये काम करते हैं जिसके लिए उन्हें कोई वेतन नही दिया जाता।

अपनी शादी के लिए दुल्हन बैठी है वीजा के इंतज़ार में

जब रेलवे अधिकारी ने दी कॉन्ट्रैक्ट किलर को चूहे मारने की सुपारी

जब पत्नी सीधे कार में टिफिन फेकें, तो कौन जाये ऊँची बिल्डिंग पर

बिकनी एयरलाइन्स की CEO बनने जा रही है ये महिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -