मां मुझे गर्भ में ही मार डालना चाहती थीं: गोवा गवर्नर

Feb 07 2016 04:54 PM
मां मुझे गर्भ में ही मार डालना चाहती थीं: गोवा गवर्नर

वाराणसी : उत्तरप्रदेश के वाराणसी में एक कार्यक्रम में शामिल होने आई गोवा की गवर्नर ने अपने बयान में दोहराया है कि मेरी माँ मुझे अपने गर्भ में ही मार डालती. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने अपने एक महत्वपूर्ण खुलासे में कहा कि मेरी मां मुझे गर्भ में ही मार डालना चाहती थीं. गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने इसकी प्रमुख वजह को बताते हुए कहा कि उस समय मेरी माँ की उम्र चालीस साल थी व इसी के चलते यह परिस्थिति उत्पन्न हुई.

राजयपाल ने कहा कि मेरी माँ ने इसके लिए गर्भपात की दवाई भी खाई थी तथा मेरे पिता के चलते ही आज में आप लोगो के सामने हु. क्योंकि उस समय मेरे पिता ने समाज की चिंता किए बगैर उन्हें हमारे गांव से नजदीकी शहर ले गए ताकि वह सुरक्षित तरीके से मुझे जन्म दे सकें .' बतौर सिन्हा, 'मेरे पिता ने कई पुरानी मान्यताओं को तोड़ते हुए मुझे बेहतर शिक्षा दिलाई, ताकि मैं आजादी से जी सकूं.' वाराणसी में सिन्हा ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान पर एक चर्चा के दौरान कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ स्लोगन में परिवार बचाओ को भी जोड़ा जाना चाहिए.

गोवा कि गवर्नर ने कहा कि आज हमे बेटे के जैसा ही मान सम्मान बेटी के लिए भी रखना चाहिए. सिन्हा ने कहा कि जब एक बार मोदी ने बच्चियों को बचाने का आह्वान किया तो मुझे मेरे पिता की याद आ गई कि कैसे उन्होंने मुझे बचाया व शिक्षा दिलाकर आज इस मुकाम पर पहुंचाया.