प्रेगनेंसी में मचलाता है जी तो घरेलु तरीकों से पाएं आराम

प्रेगनेंसी में मचलाता है जी तो घरेलु तरीकों से पाएं आराम

प्रेग्नेंसी के दौरान जी मचलना और उल्टी होने की समस्या अक्सर देखी जाती है.अधिकतर महिलाओं को ये परेशानी होती है जिससे वो परेशानी का सामना करती हैं. कई बार इस वजह से महिलाओं को कुछ भी खाने-पीने का मन नहीं करता है और हर वक्त बैचेनी महसूस होती है. इसे दूर करने के लिए आप घरेलु तरीके भी अपना सकते हैं. यहां जान सकते हैं आप उन तरीकों के बारे में. 

अदरक
1-2 इंच मोटा अदरक का टुकड़ा लें. एक कप पानी में इस अदरक के टुकड़े को 10 मिनट तक उबालें. अब इसे छान लें और इसमें थोड़ा शहद डालकर पिएं. इससे आपको फ्रेशनेस भी महसूस होगी. दिन में दो से तीन बार इसे पी सकती हैं.

नींबू का मिक्सचर
जीरा, सेंधा नमक और नींबू का रस मिलाकर मिक्सचर तैयार करें. इसे किसी जार में रख दें. जब आपको उल्टी जैसा महसूस हो, तो इसे थोड़ा खा लें. आप चाहे तो नींबू पानी में शहद मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

लौंग वाली चाय
एक कप 2-3 लौंग डालकर 10 मिनट तक उबालें. इसके बाद इसे ठंडा होने दें और फिर छान लें. इसमें 1 छोटा चम्मच शहद मिलाएं और इसे चाय की तरह पिएं. दिन में दो बार इसका इस्तेमाल करें.

बादाम
बादाम में मौजूद काफी मात्रा में प्रोटीन इस परेशानी से राहत दिलाने में मदद करता है. ये आपका पाचन भी बेहतर बनाता है. रात में 10-12 बादाम पानी में भिगो दें. सुबह इसे खा लें.

पुदीने का पत्ता
कुछ पुदीने के पत्ते लें और इसे करीब एक कप पानी में अच्छी तरह उबाल लें. इसे छानने के बाद इसमें शहद और चीनी मिलाकर पिएं. दिन में दो बार आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं.

बच्चों को हो रहा वायरल तो घरेलु तरीके जल्दी करेंगे दूर

नारियल तेल में मिलाएं कपूर और पाएं 5 जादुई उपाय..

नहीं आएगा मसूड़ों से खून, ये तरीके करेंगे काम