प्रेगनेंसी में महिलाओं के लिए खास हैं ये मैटरनिटी ड्रेस
प्रेगनेंसी में महिलाओं के लिए खास हैं ये मैटरनिटी ड्रेस
Share:

अक्सर गर्भावस्था में महिलाओं का वजन बढ़ जाता है जिससे वो कुछ भी ठीक से नहीं पहन पाती. ऐसे में उनके लिए थोड़ी मुश्किल हो जाती है कि किस तरह के कपड़े पहने ताकि वो खूबसूरत भी दिखाई दें और स्टाइल में कोई कमी भी ना आये.  महिलाएं प्रेग्नेंसी के दौरान अपना बेबी बंप छिपाने के लिए ढीले-ढाले और लूज-फिटिंग वाले कपड़े पहना करतीं हैं. अब तो प्रेग्नेंसी के दौरान भी स्टाइलिश कपड़े पहनकर अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट करने का ट्रेंड चल पड़ा है. ऐसे में आप भी कुछ ऐसे ही टिप्स अपना सकती हैं जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. 

प्रेग्नेंसी जींस 
अब परेशान होने की जरूरत नहीं. आप प्रेग्नेंसी के दौरान भी जींस पहन सकती हैं. प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए स्पेशली डिजाइन्ड जींस ही खरीदें क्योंकि यह आपकी जरूरतों को ध्यान में रखकर बनायी जाती हैं. इन क्लासी जींस को आप टॉप या ट्यूनिक के साथ टीमअप कर आसानी से पहन सकती हैं. 

ब्लैक लेगिंग्स 
प्रेग्नेंसी के दौरान एक और आउटफिट जो आपके पास होना ही चाहिए वह है ब्लैक कलर की स्ट्रेचेबल लेगिंग्स. यह आपके पैरों को बेहतरीन शेप देने के साथ ही आपकी हाइट को अधिक दिखाने में भी मदद करते हैं. लेकिन वाइट लेगिंग्स न पहनें, इससे आप हेवी लगेंगी. आप अपने ब्लैक स्ट्रेचेबल लेगिंग को लॉन्ग शर्ट, ट्यूनिक या कुर्ती के साथ पहन सकती हैं. 

मैक्सी ड्रेस 
आपके बढ़ते बेबी बंप के ईर्द-गिर्द बड़ी आसानी से फिट हो जाती है मैक्सी ड्रेस. यह एक बेहतरीन इन्वेस्टमेंट है क्योंकि आप इसे अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान पूरे समय पहन सकतीं हैं. ऐसी मैक्सी ड्रेस चुनें जो आपकी बॉडी से चिपकने की बजाए स्मूथ और फ्लोई हो. 

स्कर्ट 
जब बात स्कर्ट की आती है तो हम आपको प्रेग्नेंसी के दौरान लॉन्ग स्कर्ट पहनने के लिए नहीं कह रहे. वैसी स्कर्ट जो घुटने के पास तक की होती है उन्हें पहनने से आप थोड़ी लंबी दिख सकती हैं. हालांकि प्रेग्नेंसी के दौरान पहनी जाने वाली स्कर्ट चुनते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि उसकी इलास्टिक बहुत ज्यादा टाइट न हो. 

टी-शर्ट 
टाइट फिटिंग टी-शर्ट खरीदने की बजाए कूल और कंफर्टेबल मटरनिटी टी-शर्ट खरीदें. आप चाहें तो वी-नेक वाली या फिर डीप-राउंड नेक वाली टी-शर्ट खरीद सकती हैं. ध्यान रखें कि प्रेग्नेंसी के वक्त पहने जाने वाला कोई भी कपड़ा बहुत ज्यादा टाइट नहीं होना चाहिए वरना आपको पीठ में दर्द, सीने में जलन, अनिद्रा जैसी समस्याएं हो सकती हैं. 

फैशन के दौर में बढ़ रहा मोज़े न पहनने का चलन, लेकिन जान लें नुकसान

समर के लिए स्टाइलिश हैं ये ट्रेंडी नाईट सुट्स

फैशन ट्रेंड की दुनिया में जरूर अपनाएं ये 5 तरह के ब्लेजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -